NDTV Khabar

मेयर चुनावों में डेमोक्रेटिक पार्टी की जीत से डोनाल्ड ट्रंप को झटका

आलोचक नतीजे को ट्रंप की विभाजनकारी राजनीति को खारिज किया जाना और राज्य तथा राष्ट्रीय स्तर पर चुनावी मुकाबले के पहले उनकी साख की पड़ताल के तौर पर देख रहे हैं.

6 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मेयर चुनावों में डेमोक्रेटिक पार्टी की जीत से डोनाल्ड ट्रंप को झटका

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप. (फाइल फोटो)

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चुनावों में जीत मिलने के एक साल पूरे होने पर बड़ा झटका लगा. डेमोक्रेटिक पार्टी ने अहमियत रखने वाले राज्य और मेयर के चुनावों में जीत हासिल की. आलोचक नतीजे को ट्रंप की विभाजनकारी राजनीति को खारिज किया जाना और राज्य तथा राष्ट्रीय स्तर पर चुनावी मुकाबले के पहले उनकी साख की पड़ताल के तौर पर देख रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : डोनाल्ड ट्रंप के लिए चीन ने आसमान से हटा दी धुंध

सबसे नुकसान वाली हार वाशिंगटन की सीमा से लगे वर्जिनिया में हुई. इसे 2018 के कांग्रेस चुनावों और 2020 में अगले राष्ट्रपति के मुकाबले के पहले देश की राजनीति में अहम मना जा रहा है. वर्जीनिया में गर्वनर पद के लिए कांटे की टक्कर में लेफ्टिनेंट गवर्नर राल्फ नोर्थेम ने अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी एड गिलेस्पी को नौ प्रतिशत अंक से परास्त कर दिया.

यह भी पढ़ें : चीन में Twitter बैन होने के बावजूद ट्वीट करना जारी रखेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

न्यूजर्सी में डेमोक्रेट फिल मर्फी ने एक समय ट्रंप के सहयोगी रहे रिपब्लिकन गवर्नर क्रिस कि्रसिटे को 13 प्रतिशत अंक से मात दी. न्यूयॉर्क में मेयर बिल डे ब्लासियो ने जीत हासिल की. 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement