NDTV Khabar

भारत के साथ सीमा वार्ता के लिए चीन के नए विशेष प्रतिनिधि होंगे वांग यी

वांग ने सुषमा के साथ द्विपक्षीय वार्ता की. वांग ने अपने वरिष्ठ सहकर्मी यांग जाइची की जगह ली है जो अब कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चीन (सीपीसी) के पोलितब्यूरो सदस्य बन गए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत के साथ सीमा वार्ता के लिए चीन के नए विशेष प्रतिनिधि होंगे वांग यी

चीन के विदेश मंत्री वांग यी (फाइल फोटो)

बीजिंग:

चीन के विदेश मंत्री वांग यी भारत - चीन सीमा वार्ता के लिए नए विशेष प्रतिनिधि होंगे. वांग (64) की नियुक्ति की पुष्टि रविवार को उस वक्त हुई जब विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उन्हें भारत - चीन सीमा वार्ता के लिए विशेष प्रतिनिधि नियुक्त किए जाने पर बधाई दी. वांग ने सुषमा के साथ द्विपक्षीय वार्ता की. वांग ने अपने वरिष्ठ सहकर्मी यांग जाइची की जगह ली है जो अब कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चीन (सीपीसी) के पोलितब्यूरो सदस्य बन गए हैं.

वह हाल के वर्षों में ऐसे पहले चीनी अधिकारी हैं जो स्टेट काउंसेलर और विदेश मंत्री दोनों के पद पर हैं. स्टेट काउंसेलर भारत - चीन सीमा वार्मा के विशेष प्रतिनिधि के तौर पर नामित हैं.

टिप्पणियां

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल भारत के विशेष प्रतिनिधि हैं. विशेष प्रतिनिधि सीमा मुद्दों के अलावा भारत - चीन संबंधों के सभी पहलुओं पर नजर रखेंगे और नियमित अंतराल पर द्विपक्षीय संबंधों की प्रगति की समीक्षा करेंगे.


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement