NDTV Khabar

देखें VIDEO: सऊदी अरब में सुल्तान का 'अपमान करने' के बाद बिश्केक में भी पाक के PM इमरान खान कर बैठे बड़ी गलती

इससे पहले भी इमरान खान ने इसी महीने की शुरुआत में सऊदी अरब में आयोजित ऑर्गेनाइज़ेशन ऑफ इस्लामिक को-ऑपरेशन (OIC) के 14वें शिखर सम्मेलन में राजनयिक प्रोटोकॉल को तोड़ा था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
देखें VIDEO: सऊदी अरब में सुल्तान का 'अपमान करने' के बाद बिश्केक में भी पाक के PM इमरान खान कर बैठे बड़ी गलती

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में पाक पीएम को बैठे हुए देखा जा सकता है.

खास बातें

  1. तहरीक-ए-इंसाफ ने शेयर किया है वीडियो
  2. इमरान खान बिश्केक में मौजूद हैं
  3. इमरान ने पहले OIC शिखर सम्मेलन में तोड़ा था प्रोटोकॉल
किर्गिस्तान:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर राजनयिक प्रोटोकॉल तोड़ दिया - और इस बार उन्होंने किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में हो रहे शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के शिखर सम्मेलन के उद्घाटन समारोह के दौरान ऐसा किया.

इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को बैठे हुए देखा जा सकता है, जबकि राष्ट्रप्रमुखों के स्वागत के लिए शेष सभी लोग खड़े हुए दिखाई दे रहे हैं.

SCO समिट के दौरान PM मोदी और इमरान खान के बीच दुआ-सलाम भी नहीं हुई: रिपोर्ट

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान हाल में प्रविष्ट होने के बाद सीधे अपनी सीट की तरफ गए और बैठ गए, जबकि शेष सभी लोग तब तक खड़े रहे, जब तक सभी राष्ट्रप्रमुख हाल में प्रवेश नहीं कर गए. इमरान खान ने शेष सभी को खड़े हुए भी देखा, लेकिन वह बेअसर रहे, और सिर्फ एक बार उस समय खड़े हुए, जब उनका नाम पुकारा गया. उनका नाम पुकारे जाने पर खड़े होने के बाद वह अपना हाथ सीने पर रखकर एक बार हल्का-सा झुके भी, लेकिन उसके तुरंत बाद वह फिर बैठ गए, जबकि शेष सभी लोग तब भी खड़े हुए थे.


इमरान खान ने जताई पीएम मोदी से उम्मीद, कहा- हमारा मतभेद कश्मीर है और...

इससे पहले भी इमरान खान ने इसी महीने की शुरुआत में सऊदी अरब में आयोजित ऑर्गेनाइज़ेशन ऑफ इस्लामिक को-ऑपरेशन (OIC) के 14वें शिखर सम्मेलन में राजनयिक प्रोटोकॉल को तोड़ा था. उस समय सऊदी अरब के सुल्तान सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ से सम्मेलन से इतर मुलाकात के दौरान इमरान खान ने सुल्तान के दोभाषिये से कुछ कहा, और उनकी बात का अनुवाद किए जाने से पहले ही वहां से चल दिए, जिसकी वजह से सुल्तान अकेले खड़े रह गए. वह वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी सर्कुलेट किया गया था, और सुल्तान का अपमान करने के आरोप में इमरान खान की न सिर्फ सऊदी अरब के नागरिकों ने कड़ी आलोचना की थी, बल्कि उनके अपने मुल्क पाकिस्तान में भी लोगों ने इसकी चौतरफा आलोचना की.

पाकिस्तान के PM इमरान खान बोले- देश चलाने के लिए नहीं है पर्याप्‍त पैसा, 30 जून तक...

इस वक्त इमरान खान किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में मौजूद हैं, जहां भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के सभी सदस्य देशों के प्रमुख शिखर सम्मेलन में हिस्सा ले रहे हैं.

टिप्पणियां

पीएम मोदी ने इशारों में पाकिस्‍तान पर साधा निशाना, कहा- आतंकवाद को पनाह देने वालों के खिलाफ सख्‍त होना जरूरी

Video: पीएम मोदी और इमरान खान के बीच नहीं हुई बातचीत- सूत्र



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement