अमेरिकी दौरे पर बोले पाक विदेश मंत्री, हम यहां भीख का कटोरा लेकर नहीं आए

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान इस अमेरिकी दौरे को सबसे सस्ता दौरा बनाने की कोशिश में कमर्शियल फ्लाइट से वहां पहुंचे.

अमेरिकी दौरे पर बोले पाक विदेश मंत्री, हम यहां भीख का कटोरा लेकर नहीं आए

इमरान खान का बतौर प्रधानमंत्री ये पहला अमेरिकी दौरा है.

खास बातें

  • इमरान खान के सात अमेरिकी दौरे पर गए हैं शाह महमूद कुरैशी
  • डोनाल्ड ट्रंप के साथ इमरान खान करेंगे बातचीत
  • इमरान खान के दौरे को अमेरिका ने नहीं दी कोई खास तवज्जो
वाशिंगटन:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे पर हैं. इस दौरान उनके साथ आए विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि वे लोग अमेरिका हाथ में भीख का कटोरा लेकर नहीं आए हैं. वे लोग झुक कर नहीं बल्कि सिर उठाकर दोस्ती की बात करने आए हैं.  पाकिस्तान के अखबार नवाए वक्त की रिपोर्ट के मुताबिक, वाशिंगटन में रविवार को कैपिटल वन एरेना में पाकिस्तानी समुदाय को संबोधित करते हुए कुरैशी ने यह बात कही. अपने अमेरिकी दौरे पर प्रधानमंत्री इमरान खान नए पाकिस्तान का नक्शा और अपना ख्वाब राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सामने रखेंगे. उनके ,एजेंडे में आंतक, अफ़ग़ानिस्तान में शांति और भारत के साथ रिश्तों पर चर्चा की बात शामिल है. 

कुरैशी ने कहा कि इमरान ने कई साल बाद अमेरिका की जमीन पर कदम रखा है.  इनके विचारों की गूंज पूरे अमेरिका में फैल चुकी है. उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि पाकिस्तान में अमन और खुशहाली हो. 

अमेरिका ने पाकिस्तानी पीएम को नहीं दी तवज्जो, एयरपोर्ट पर कोई लेने तक नहीं आया

विदेश मंत्री ने कहा कि नए पाकिस्तान के सपने को विदेश में बसे पाकिस्तानियों की मदद से पूरा करना है। उन्होंने कहा कि पहले विदेश में बसे पाकिस्तानी पैसा कमाकर देश भेजते थे लेकिन हुक्मरान पाकिस्तान को लूटकर पैसा विदेश में निजी स्तर पर निवेश करते रहे। इमरान ऐसे पहले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री हैं, जो आम हवाईजहाज से अमेरिका आए हैं, पांच सितारा होटल के बजाए पाकिस्तान हाऊस में ठहरे हैं. 

इमरान खान को नहीं बुला रहा था अमेरिका, फिर सऊदी प्रिंस ने ऐसे की मदद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें पैसा बचाने की मुहिम के तहत इमरान खान ने हाल में प्रधानमंत्री आवास की गाड़ी बेचने से लेकर भैंस तक बेची हैं और अब वो इस अमेरिकी दौरे को सबसे सस्ता दौरा बनाने की कोशिश में कमर्शियल फ्लाइट से वहां पहुंचे. ऐसे में हर सरकारी दौरे पर आ रहे मेहमान को एयरपोर्ट पर मिलने वाला स्वागत तक उन्हें नहीं मिला. साथ ही जिस तरह से हवाई अड्‌ड़े पर पाक पीएम का स्वागत हुआ है उसको देख कहा जा रहा है ट्रंप प्रशासन ने इमरान खान की अमेरिका यात्रा को कोई ख़ास तवज्जो नही दी है. (इनपुट-आइएएनएस)