इमरान खान ने कबूला- पाकिस्तान में आज भी हैं 40 हजार आतंकी

Imran Khan: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को कहा कि लगभग 30,000 से 40,000 आतंकवादी, जिन्होंने 'अफगानिस्तान के किसी हिस्से या कश्मीर' में प्रशिक्षण लिया और लड़े, उनके मुल्क में मौजूद हैं.

इमरान खान ने कबूला- पाकिस्तान में आज भी हैं 40 हजार आतंकी

Imran Khan: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान. (फाइल तस्वीर)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने मंगलवार को कहा कि लगभग 30,000 से 40,000 आतंकवादी, जिन्होंने 'अफगानिस्तान के किसी हिस्से या कश्मीर' में प्रशिक्षण लिया और लड़े, उनके मुल्क में मौजूद हैं. यह एक ऐसा चौंका देने वाला कबूलनामा है, जिससे भारत के दावे की पुष्टि होती है कि उस पर हमले करने वाले आतंकवादी गुट पाकिस्तानी धरती से संचालित हो रहे हैं.

अमेरिका में एक कार्यक्रम के दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने कहा कि उनकी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) सरकार के सत्ता में आने से पहले रहीं सरकारों में देश से संचालित हो रहे आतंकवादी गुटों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए राजनैतिक इच्छाशक्ति का अभाव था.

जानिए इमरान खान ने क्यों कहा- 'पाकिस्तान की पिछली सरकारों ने बीते 15 सालों से अमेरिका को सच नहीं बताया'

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा, "जब तक हम सत्ता में नहीं आए थे, सरकारों में राजनैतिक इच्छाशक्ति नहीं थी, क्योंकि जब आप आतंकी गुटों की बात करते हैं, हमारे पास अब भी 30,000 से 40,000 ऐसे सशस्त्र लोग हैं, जिन्होंने अफगानिस्तान के किसी हिस्से या कश्मीर' में प्रशिक्षण लिया और लड़े..."

भारत और पाकिस्तान वाजपेयी के समय कश्मीर मुद्दा सुलझाने के बेहद नजदीक थे: इमरान खान

US इंस्टीट्यूट ऑफ पीस में इमरान खान ने कहा, "पाकिस्तानी राजनीति में बड़ा बदलाव आया... 2014 में पाकिस्तानी तालिबान ने आर्मी पब्लिक स्कूल में 15 बच्चों को मार डाला था... सभी राजनैतिक दलों ने नेशनल एक्शन प्लान पर दस्तखत किए और तय किया कि उसके बाद हम किसी भी आतंकवादी गुट को पाकिस्तान के भीतर संचालित नहीं होने देंगे..."

इमरान खान ने US को चेताया- ईरान के खिलाफ कोई भी एक्शन हुआ तो इतनी बर्बादी होगी कि लोग अल-कायदा को भूल जाएंगे

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार पहली ऐसी सरकार है, जिसने आतंकी गुटों को निहत्था करना शुरू कर दिया. उन्होंने कहा, "ऐसा पहली बार हो रहा है... हमने उनके संस्थानों पर, उनके स्कूलों पर कब्ज़ा कर लिया है... अब वहां हमारे प्रशासक हैं..."

बता दें, साथ ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को कहा कि उनके देश में पिछली सरकारों ने अमेरिका को सच नहीं बताया खासतौर से पिछले 15 वर्षों में. साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में 40 अलग-अलग आतंकवादी समूह सक्रिय थे. खान ने कहा, ‘हम आतंकवाद के खिलाफ अमेरिका की लड़ाई लड़ रहे थे. पाकिस्तान का 9/11 से कुछ लेना-देना नहीं था. अल-कायदा अफगानिस्तान में था. पाकिस्तान में कोई तालिबानी आतंकवाद नहीं था. लेकिन हम अमेरिका की लड़ाई में शामिल हुए. दुर्भाग्यवश जब चीजें गलत हुई तो हमने अमेरिका को कभी जमीनी हकीकत से वाकिफ नहीं कराया. इसके लिए मैं अपनी सरकार को जिम्मेदार ठहराता हूं.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाक PM इमरान खान बोले- ओसामा बिन लादेन के खिलाफ अमेरिका की कार्रवाई से मुझे शर्मिंदगी हुई

VIDEO: प्राइम टाइम: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बयान पर सियासी बवाल