NDTV Khabar

संयुक्त राष्ट्र में भारत के राजदूत सैय्यद अकबरुद्दीन ने पाकिस्तान और आंतकवाद को लेकर कही यह कहावत..

संयुक्त राष्ट्र में भारत के राजदूत सैय्यद अकबरुद्दीन ने सुरक्षा परिषद से कहा कि भारत का मानना है कि अफगानिस्तान अपना स्थान वापस हासिल करे और नयी दिल्ली अपने क्षेत्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय सहयोगियों के साथ करीबी तौर पर अफगानिस्तान में शांति, सुरक्षा, स्थायित्व और समृद्धि लाने को प्रतिबद्ध है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
संयुक्त राष्ट्र में भारत के राजदूत सैय्यद अकबरुद्दीन ने पाकिस्तान और आंतकवाद को लेकर कही यह कहावत..

संयुक्त राष्ट्र में भारत के राजदूत सैय्यद अकबरुद्दीन (फाइल फोटो)

संयुक्त राष्ट्र: भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से कहा है कि पाकिस्तान को अच्छे और बुरे आतंकवाद में फर्क करने की मानसिकता को बदलने की जरूरत है. इसने परिषद से अपील की कि वह सीमा पार पनाहगाहों में बैठे आतंकवादियों की ओर से उत्पन्न चुनौतियों पर ध्यान केंद्रित करे. संयुक्त राष्ट्र में भारत के राजदूत सैय्यद अकबरुद्दीन ने सुरक्षा परिषद से कहा कि भारत का मानना है कि अफगानिस्तान अपना स्थान वापस हासिल करे और नयी दिल्ली अपने क्षेत्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय सहयोगियों के साथ करीबी तौर पर अफगानिस्तान में शांति, सुरक्षा, स्थायित्व और समृद्धि लाने को प्रतिबद्ध है.

आरएस पुरा सेक्टर में सीजफायर उल्लंघन, पाक की फायरिंग से 2 लोगों की मौत, 3 घायल

अफगानिस्तान मुद्दे पर विशेष मंत्री बैठक के दौरान अकबरुद्दीन ने कहा, “अफगानिस्तान में एक कहावत है जिसका सीधा मतलब यह होता है कि अगर निचले इलाके का पानी गंदा हो गया हो तो बिना समय गंवाए ऊंचाई पर जाकर इसे साफ कर लेना चाहिए.”

VIDEO - जम्मू-कश्मीर : पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, 3 नागरिकों की मौत


टिप्पणियां
उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में शांति के लिए सिर्फ समर्थन में आवाज उठाना ही काफी नहीं है, हमारे क्षेत्र और अफगानिस्तान को सीमा पार पनाहगाहों से उत्पन्न आतंकी चुनौतियों का समाधान करने पर भी ध्यान देने की जरूरत है.

इनपुट- भाषा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement