NDTV Khabar

जब हवा में उड़ते विमान में 90 मिनट तक छाई रही दहशत, वाशिंग मशीन की तरह लगते रहे झटके...

ऑस्ट्रेलिया से मलेशिया की उड़ान में हुई गड़बड़ी, 90 मिनट तक खतरे से घिरा रहा एयर एशिया एक्स का विमान

295 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जब हवा में उड़ते विमान में 90 मिनट तक छाई रही दहशत, वाशिंग मशीन की तरह लगते रहे झटके...

एयर एशिया के विमान में बैठे यात्रियों को 90 मिनट तक झटके लगते रहे.

खास बातें

  1. एयर एशिया एक्स की फ्लाइट पर्थ से कुआलालंपुर जा रही थी
  2. एक ब्लेड के कारण विमान का एक इंजन बंद हो गया था, कप्तान ने बताया
  3. हवाई जहाज में 90 मिनट तक झटके लगे; यात्री रोते रहे, प्रार्थना करते रहे
नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के वेस्ट कोस्ट के आकाश में रविवार को अचानक कुछ ऐसी भयंकर गड़बड़ हुई जिससे लंबे समय तक दहशत का माहौल बना रहा. आकाश में उड़ते एयर एशिया एक्स के हवाई जहाज में बैठे यात्रियों की आंखों से आंसू बह रहे थे और वे ईश्वर से जीवन बचाने की कामना कर रहे थे. प्लेन में बैठे यात्री 90 मिनट तक मौत से जूझते रहे.  

वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक - सबसे पहले एयर एशिया एक्स के यात्रियों ने पर्थ और कुछ अन्य स्थानों पर सूचना दी कि  कुआलालंपुर की उड़ान के दौरान करीब 90 मिनट तक सिर पर खतरा मंडराता रहा. विमान में अचानक झटके लगने लगे जिससे लोगों का नींद खुल गई. एक यात्री निकोलस के मुताबिक प्लेन के बाएं विंग में एक विस्फोट हुआ था. डेव पैरी ने कहा कि झटकों के दौरान केबिन से एक अजीब गंध आ रही थी.

ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कार्पोरेशन से एक यात्री ने कहा कि झटके और अंतहीन झटके...ऊपर-नीचे हो रहा था प्लेन. ऐसा लग रहा था जैसे कि आप वाशिंग मशीन पर बैठे हैं. झटकों का यह भयावह सिलसिला 90 मिनट तक चला. प्लेन में मौजूद सभी लोगों की आंखों में आंसू थे.. प्रार्थनाएं की जा रही थीं.



ब्रेंटन एटकिंसन ने ब्रॉडकास्टिंग स्टेशन को बताया कि वह खिड़की से देख सकता था. इंजन और विंग के बीच कुछ गड़बड़ हुई थी. हवाई जहाज के अंदर सीट बैक हिल रहे थे. घबराए हुए कई यात्री दांतों को भींचे थे. कई हाथों को बांधे प्रार्थना कर रहे थे. पर्थ वापसी के साथ यात्रियों की जान में जान आई.

प्लेन के कैप्टेन ने यात्रियों को बताया कि एक ब्लेड के कारण एक इंजन बंद हो गया था. हालांकि अब तक झटकों का कारण स्पष्ट नहीं हुआ. यह भी कहा जा रहा है कि यह तकनीकी गड़बड़ी थी. पर्थ एयरपोर्ट के एक अधिकारी के मुताबिक हवाई जहाज में तकनीकी गड़बड़ी का पता चला था. इसके बाद उसे वापस पर्थ लाया गया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement