हिलेरी क्लिंटन के ईमेल विवाद से जुड़े एफबीआई के फैसले पर गौर करने से व्हाइट हाउस ने किया इनकार

हिलेरी क्लिंटन के ईमेल विवाद से जुड़े एफबीआई के फैसले पर गौर करने से व्हाइट हाउस ने किया इनकार

हिलेरी क्लिंटन (फाइल फोटो)

खास बातें

  • हिलेरी से जुड़े ईमेल विवाद में नया मोड़ आया
  • एफबीआई निदेशक ने इसकी दोबारा जांच के लिए कहा
  • बराक ओबामा ने निदेशक के फैसले का बचाव किया
वाशिंगटन:

व्हाइट हाउस ने डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के कथित ईमेल कांड की जांच दोबारा खोलने के एफबीआई के फैसले पर गौर करने से इनकार कर दिया है. इस कदम ने राष्ट्रपति चुनाव से कुछ दिन पहले एक बवाल खड़ा कर दिया है.

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने अपने रोजाना के संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का एफबीआई निदेशक जेम्स कोमे में पूरा भरोसा है. कोमे के बारे में ओबामा का मानना है कि वह चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं. प्रवक्ता ने फैसले का बचाव करने या आलोचना करने से इनकार कर दिया.

अर्नेस्ट ने कहा, ''निदेशक कोमे ने इस जांच के बारे में लोगों को जो बताने का फैसला किया है उसका ना तो मैं बचाव करूंगा ना ही आलोचना.'' वह कोमे द्वारा कांग्रेस नेताओं को पिछले हफ्ते लिखे गए एक पत्र के बारे में सवालों का जवाब दे रहे थे. इसमें कहा गया था कि वह हिलेरी के खिलाफ मामले को फिर से खोल रहे हैं.

इस पत्र ने आठ नवंबर के आम चुनाव से पहले बवाल खड़ा कर दिया है. हिलेरी का प्रचार अभियान चुनाव से कुछ ही दिन पहले कोमे के इरादे पर सवाल खड़े कर रहा और इसने एफबीआई से और अधिक सूचना मांगी है.

एफबीआई न्याय विभाग के नियंत्रण में आता है. अर्नेस्ट ने कहा, ''अच्छी खबर यह है कि राष्ट्रपति मानते हैं कि निदेशक कोमे सत्यनिष्ठ व्यक्ति हैं, वह सिद्धांतवादी हैं और वह एक अच्छी छवि वाले हैं.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)