NDTV Khabar

रूस से कथित सांठगांठ पर व्हाइट हाउस ने फिर किया इनकार

सीएनएन के मुताबिक, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को सिलसिलेवार ट्वीट्स कर कहा था कि इन नए आरोपों के बावजूद, चुनाव में रूस का कोई हस्तक्षेप नहीं था. ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, "न्यूयॉर्क पोस्ट के माइकल गुडविन ने लिखा है कि चुनाव के नतीजों पर रूस का कोई प्रभाव नहीं था

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रूस से कथित सांठगांठ पर व्हाइट हाउस ने फिर किया इनकार

व्‍हाइट हाउस (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. रूस ने चुनाव में किसी भी तरह के हस्तक्षेप से इनकार किया है.
  2. नए आरोपों के बावजूद, चुनाव में रूस का कोई हस्तक्षेप नहीं था
  3. रूस के 13 नागरिकों और तीन कंपनियों पर आरोप तय किए थे
वाशिंगटन: व्हाइट हाउस ने रूस के साथ कथित सांठगांठ के आरोपों से एक बार फिर इनकार किया है. इससे एक दिन पहले ही मामले की जांच कर रहे विशेष अभियोजक रॉबर्ट मुलर ने 2016 अमेरिकी चुनाव में रूस के कथित दखल के मामले में रूस के 13 नागरिकों और तीन कंपनियों पर आरोप तय किए थे. 

सेना के डॉक्‍टर को 48 साल बाद डोनाल्‍ड ट्रंप ने दिया 'मेडल ऑफ ऑनर'

सीएनएन के मुताबिक, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को सिलसिलेवार ट्वीट्स कर कहा था कि इन नए आरोपों के बावजूद, चुनाव में रूस का कोई हस्तक्षेप नहीं था. ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, "न्यूयॉर्क पोस्ट के माइकल गुडविन ने लिखा है कि चुनाव के नतीजों पर रूस का कोई प्रभाव नहीं था। ट्रंप की प्रचार टीम की उनके (रूस) साथ कोई मिलीभगत नहीं थी."

पीएम मोदी ने व्हाइट हाउस में की डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात पर कहा था- 'भव्य सम्मान के लिए शुक्रिया'

ट्रंप कहते हैं, "वह (हिलेरी क्लिंटन) अपने पुराने तौर तरीकों की वजह से हार गईं. वह एक भयावह उम्मीदवार थीं. मामला यहीं खत्म होता है." ट्रंप ने डिप्टी अटॉर्नी जनरल रॉड रोसेनस्टेन का हवाला देकर ट्वीट कर कहा, "डिप्टी ए.जी.रॉड रोसेनस्टेन ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'दोषारोपण में कोई आरोप नहीं लगाया गया है कि इस गैरकानूनी गतिविधि में अमेरिका का कोई नागरिक जान बूझकर शामिल हुआ था. कोई आरोप नहीं है कि इससे चुनाव नतीजों पर असर प्रभाव पड़ा."

टिप्पणियां
सीएनएन के मुताबिक, न्याय विभाग ने शुक्रवार को रूस के 13 नागरिकों और तीन कंपनियों पर आरोप तय किए थे. हालांकि, रूस ने चुनाव में किसी भी तरह के हस्तक्षेप से इनकार किया है.

VIDEO: डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री मोदी का गर्मजोशी से किया था स्वागत
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement