NDTV Khabar

डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग के बीच मीटिंग को लेकर उत्साहित अमेरिका : व्हाइट हाउस

व्हाइट हाउस का कहना है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग- उन के बीच ठोस बैठक को लेकर वाशिंगटन उत्साहित है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग के बीच मीटिंग को लेकर उत्साहित अमेरिका : व्हाइट हाउस

किम जोंग उन और डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

अभी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और नॉर्थ कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन के बीच की बैठक की तारीख फिक्स भी नहीं हुई है, बावजूद अमेरिका इसे लेकर काफी उत्साहित नजर आ रहा है. व्हाइट हाउस का कहना है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग- उन के बीच ठोस बैठक को लेकर वाशिंगटन उत्साहित है.

इस माह की शुरुआत में दक्षिण कोरियाई राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के नेतृत्ववाले प्रतिनिमंडल ने ट्रंप को किमकी ओर से भेंट का निमंत्रण दिया था. ट्रंप के निमंत्रण स्वीकार करने पर पूरा विश्व आश्चर्यचकित था. उत्तर कोरियाई नेता ने परमाणु निरस्त्रीकरण को लेकर कथित तौर पर प्रतिबद्धता जाहिर की है.

ट्रंप और किम की मुलाकात तभी होगी, जब उत्तर कोरिया वादे पूरे करेगा : व्हाइट हाउस


ट्रंप ने कहा कि किम ने बैठक होने तक किसी भी प्रकार का मिसाइल परीक्षण न करने का वादा भी किया है. संवाददाता सम्मेलन में व्हाइट हाउस प्रधान उप प्रेस सचिव राज शाह ने कहा, ‘हम कुछ महिनों में ठोस बातचीत की उम्मीद कर रहे हैं.’ 

किम जोंग- उन के चीन में होने की खबरों पर सवाल किए जाने पर शाह ने इसकी कोई पुष्टि नहीं की. उन्होंने कहा, ‘हम उन खबरों की पुष्टि नहीं कर सकते। हमें नहीं पता की वे सहीही हैं.’

टिप्पणियां

VIDEO : दावोस में NDTV के लिए रुके ट्रंप, सवाल सुना लेकिन जवाब नहीं दिया

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement