NDTV Khabar

व्हाइट हाउस ने डोनाल्ड ट्रंप के दंगों संबंधी बयान की आलोचना की

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
व्हाइट हाउस ने डोनाल्ड ट्रंप के दंगों संबंधी बयान की आलोचना की

डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

व्हाइट हाउस ने राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार नहीं चुने जाने की स्थिति में ‘दंगे’ होने संबंधी डोनॉल्ड ट्रंप के बयान की आज आलोचना की और कहा कि हिंसा को सही ठहराने के लिए कोई राजनीतिक तर्क नहीं दिया जा सकता।

व्हाइट हाउस ने इस बात को लेकर भी ट्रंप से असहमति जताई कि वह ‘‘लोकप्रिय’’ उम्मीदवार हैं। उसने तर्क दिया कि राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बनने की प्रबल दावेदार हिलेरी क्लिंटन को उनसे अधिक मत मिले हैं और कई रिपब्लिकन नेताओं ने रियल स्टेट दिग्गज के लिए वोट नहीं दिया है।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, हम सभी से हिंसा से दूर रहने की अपील करेंगे। ऐसा कोई राजनीतिक तर्क नहीं है, या नागरिकों के बीच कोई राजनीतिक विवाद नहीं है जो हिंसा के कृत्य को सही ठहरा सके।

टिप्पणियां

उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता कि मैं ट्रंप के लिए ‘लोकप्रिय’ शब्द का प्रयोग करूंगा। मुझे लगता है कि कई ऐसे रिपब्किलन नेता, यहां तक कि उनकी खुद की पार्टी के नेता है जो कहेंगे कि वे उनके लिए मतदान नहीं करेंगे।


उन्होंने कहा, वॉल स्ट्रीट जर्नल के संपादकीय बोर्ड ने भी कहा है कि हिलेरी को ट्रंप से 10 लाख अधिक मत मिले है। अर्नेस्ट ने कहा, जैसा कि राष्ट्रपति ने कई अवसरों पर कहा है कि उन्हें इस संभावना को लेकर कोई चिंता नहीं है कि डोनॉल्ड ट्रंप चयनित राष्ट्रपति बन सकते हैं। उन्हें नहीं लगता कि ऐसा होगा।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement