Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

ट्रंप के खिलाफ पहली महाभियोग की सुनवाई में हिस्सा नहीं लेगा व्हाइट हाउस

व्हाइट हाउस ने हाउस ज्यूडिशरी कमेटी को सूचित किया है कि वह बुधवार को प्रस्तावित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ समिति के पहली महाभियोग जांच में शामिल नहीं होगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ट्रंप के खिलाफ पहली महाभियोग की सुनवाई में हिस्सा नहीं लेगा व्हाइट हाउस

डोनाल्ड ट्रंप

खास बातें

  1. व्हाइट हाउस ने हाउस ज्यूडिशरी कमेटी को सूचित किया
  2. ट्रंप के खिलाफ समिति के पहली महाभियोग जांच में शामिल नहीं होगा
  3. राष्ट्रपति के खिलाफ सही जांच की कोई झलक नहीं दिखती है- व्हाइट हाउस
वाशिंगटन:

व्हाइट हाउस ने हाउस ज्यूडिशरी कमेटी को सूचित किया है कि वह बुधवार को प्रस्तावित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के खिलाफ समिति के पहली महाभियोग जांच में शामिल नहीं होगा. व्हाइट हाउस के वकील पैट किपोलोने ने हाउस ज्यूडिशरी कमेटी के अध्यक्ष जैरी नाडलर को लिखे अपने पांच पन्नों के पत्र में रविवार को कहा, "हम उस सुनवाई में भाग लेना उचित नहीं समझते हैं, जिसके गवाहों के नाम अभी भी जाहिर किए जाने हैं और यह अभी तक अस्पष्ट बना हुआ है कि क्या न्यायिक समिति अतिरिक्त सुनवाई के जरिए राष्ट्रपति के मामले की निष्पक्ष सुनवाई कर पाएगी." व्हाइट हाउस ने कहा, "सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है कि कानून के प्रोफेसरों के साथ एक अकादमिक वार्ता के लिए निमंत्रण देने मात्र से राष्ट्रपति के खिलाफ सही जांच की कोई झलक नहीं दिखती है." 

Trump ने बॉक्सर के पोस्टर पर लगाया अपना चेहरा, लोग बोले - खुद को इस तरह देखते...


किपोलेने ने कहा, "इसी तरह मौजूदा परिस्थितियों के तहत, हम आपके बुधवार की सुनवाई में भाग नहीं लेना चाहते हैं." नाडलर्स समिति बुधवार को सुनवाई आयोजित करेगी, जिसका शीर्षक 'राष्ट्रपति डोनाल्ड जे. ट्रंप को लेकर महाभियोग जांच : राष्ट्रपति के महाभियोग के लिए संवैधानिक आधार' है. 

टिप्पणियां

ट्रंप ने किए हांगकांग विधेयक पर हस्ताक्षर, चीन ने दी जवाबी कार्रवाई की धमकी

अपने पत्र में किपोलोने ने न्यूयॉर्क डेमोक्रेट नाडलर पर जानबूझकर सुनवाई की तारीख ऐसे समय तय करने का आरोप लगाया, जब नाटो सम्मेलन के लिए ट्रंप लंदन के दौरे पर होंगे. ट्रंप ने भी एक ट्वीट में इस सुनवाई को लेकर सवाल उठाए थे और डेमोक्रेट्स पर देश हित के साथ समझौता करने का आरोप लगाया था. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Mahashivratri 2020: महाशिवरात्रि के दिन इस मुहूर्त पर करें महादेव की पूजा, जानिए शिवरात्रि की व्रत कथा और महत्‍व

Advertisement