NDTV Khabar

स्कूल में स्टूडेंट्स से मिलने पहुंचा दुनिया का सबसे अमीर आदमी, छात्र ने पूछा - 'कौन है जेफ बेजोस...' देखें VIDEO

एक वीडिया वायरल हो रहा है, जिसमें अमेजन के फाउंडर (Amazon Founder) और प्रेसिडेंट को डीसी स्थित डनबार हाई स्कूल में एक कंपनी के फाउंड कंप्यूटर साइंस क्लास का दौरा करते हुए और विद्यार्थियों के साथ बातचीत करते हुए देखा जाता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्कूल में स्टूडेंट्स से मिलने पहुंचा दुनिया का सबसे अमीर आदमी, छात्र ने पूछा - 'कौन है जेफ बेजोस...' देखें VIDEO

अमेरिकी छात्र ने पूछा, कौन हैं बेजोस?

वाशिंगटन:

जेफ बेजोस (Jeff Bezos) दुनिया पर सबसे अमीर व्यक्ति हो सकते हैं, लेकिन अमेरिकी राजधानी के एक हाई स्कूल के छात्र के लिए अमेजन के सीईओ (Amazon CEO) सिर्फ एक साधारण व्यक्ति की तरह ही हैं और अगर वह उसके सामने ही हैं, तो छात्र के लिए यह आश्चर्य की 'कोई बड़ी बात नहीं' है. एक वीडिया वायरल हो रहा है, जिसमें अमेजन के फाउंडर (Amazon Founder) और प्रेसिडेंट को डीसी स्थित डनबार हाई स्कूल में एक कंपनी के फाउंड कंप्यूटर साइंस क्लास का दौरा करते हुए और विद्यार्थियों के साथ बातचीत करते हुए देखा जाता है.

जैसे ही बेजोस अमेरिका के आसपास कई पाठ्यक्रमों को फंड करने वाले अमेजन के 'फ्यूचर इंजीनियरिंग प्रोग्राम' के बारे में विद्यार्थियों से बात करना शुरू करते हैं, एक छात्र उसके पीछे बेठे अन्य छात्र से दो बार यह पूछता सुनाई देता है, "जेफ बेजोस कौन हैं?"

आप खुद ही देखिए ये वीडियो...


जब किशोरी को बताया गया कि बेजोस दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक के मालिक हैं, तो उसने कहा, "बड़ी बात है, तो क्या हुआ?"

कुछ समय बात बेजोस उसी छात्र से बात करते दिखाई देते हैं. छात्र उन्हें अपने कंप्यूटर प्रोजेक्ट के बारे में समझाता है. बेजोस उससे कहते हैं, "आप एक अच्छे स्टोरीटेलर हैं. इस हुनर को भी बनाए रखें."

स्कूल में सोमवार को एनबीसी वाशिंगटन के कैरोलिन टकर द्वारा वीडियो लिया गया था.

उन्होंने ट्वीट किया, "आज सुबह (सोमवार को) डीसी स्थित डनबार हाई स्कूल में 'फ्यूचर इंजीनियरिंग प्रोग्राम' की घोषणा की गई। उनसे मिलने वहां आश्चर्यजनक रूप से जेफ बेजोस पहुंचे."

टकर ने आगे कहा, "कक्षा के उस युवक ने ही सिर्फ बेजोस से बात करते हुए बताया कि कैसे उसने कोडिंग के बारे में सीखा. बाद में उसने मुझे बताया कि वह सीईओ से बात करने का मौका हाथ से नहीं जाने देना चाहता था."

जेफ बेजोस से जुड़ी और भी खबरें...

अमेजन CEO की गर्लफ्रेंड ले रही हैं तलाक, जल्द हो सकेगी जेफ बेजोस की दूसरी शादी

Amazon CEO ने Cowboy स्टाइल में रेस्ट्रो में मारी एंट्री, New Year पर VIDEO में दिखा जबरदस्त अंदाज़

दुनिया के सबसे अमीर आदमी ने मीटिंग में पहना पैजामा, पीछे की वजह है यह

बिल गेट्स को पछाड़ Amazon के CEO जेफ बेजोस बने दुनिया के सबसे अमीर आदमी

अमेजन के मालिक जेफ बेजोस ने तोड़ी शादी, तलाक के बाद पत्नी बनेंगी दुनिया की 5वीं सबसे अमीर व्यक्ति

टिप्पणियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement