NDTV Khabar

न्यूयॉर्क : पत्नी कोमा में, भारतीय आईटी प्रोफेशनल को दफनाया जाएगा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
न्यूयॉर्क : पत्नी कोमा में, भारतीय आईटी प्रोफेशनल को दफनाया जाएगा

खास बातें

  1. सड़क दुर्घटना में पति और माता-पिता की मौत हुई
  2. पत्नी गंभीर रूप से घायल और कौमा में
  3. 11 महीने का बच्चा खतरे से बाहर
नई दिल्ली:
टिप्पणियां

एक महीने पहले सड़क दुर्घटना में जान गंवाने भारतीय के शव को दफनाया जा सकता है क्योंकि उनके अंतिम संस्कार की इजाजत अभी तक नहीं मिल पाई है। उनकी पत्नी घटना के बाद से कोमा में हैं।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने रविवार को बताया कि न्यूयॉर्क में भारतीय कॉन्सुल जनरल रीवा गांगुली ने मृतक चंदन गवई के शव को दफनाने का प्रस्ताव दिया है। चंदन की मौत उस समय हो गई थी वह अपने माता-पिता के साथ कार में जा रहे थे और एक ट्रक ने उनकी कार को जोरदार टक्कर मारी। 4 जुलाई की इस दुर्घटना में चंदन के माता-पिता की भी मौत हो गई थी। काउन्सुल ने कहा है कि जब तक मृतक की पत्नी मनीषा सुरवड़े कोमा से बाहर आती हैं तब तक उनका अंतिम संस्कार कर दिया जाए।
 

4 जुलाई को एक आतिषबाजी के कार्यक्रम को देखकर पेशे से आईटी इंजीनियर चंदन गवई (38), पिता कमलनयन गवई (74), माता अर्चना गवई (60) लौट रहे थे। इस दुर्घटना में ट्रक ड्राइवर की भी मौके पर ही मौत हो गई थी। दुर्घटना के तुरंत बाद दोनों गाड़ियों में आग लग गई थी। इसी दुर्घटना में मनीषा (32) को सिर पर गंभीर चोटें आई थीं और वह काफी झुलस गई थीं। दोनों के 11 महीने के बेटे को गंभीर चोटें नहीं आई।
यह परिवार महाराष्ट्र के कल्याण का रहने वाला था। सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि अभिभावकों का अंतिम संस्कार अमेरिका में कर दिया जाएगा। विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि तीनों के डेथ सर्टिफिकेट जारी कर दिया जाएगा। और इंश्योरेंस के पैसा दिलाने में भी परिवार की मदद की जाएगी। सुषमा स्वराज ने कहा कि परिवार के अन्य सदस्यों ने भारतीय काउन्सेल जनरल की राय पर अपनी सहमति जताई है। इस प्रस्ताव पर मनीषा के माता-पिता ने अपनी मंजूरी दी है। सुषमा स्वराज ने साफ किया कि यह तात्कालिक उपाय है। बाद में हिंदू रीति-रिवाज से अंतिम संस्कार किया जाएगा जब मनीषा होश में आ जाएगी।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement