NDTV Khabar

अमेरिका में मारे गए भारतीय इंजीनियर की पत्नी ट्रंप के यूनियन ऐड्रेस में बनीं मेहमान

राष्ट्रपति कांग्रेस के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हैं और इसमें देश के हालात के बारे में विचार रखते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका में मारे गए भारतीय इंजीनियर की पत्नी ट्रंप के यूनियन ऐड्रेस में बनीं मेहमान

खास बातें

  1. अमेरिकी राष्ट्रपति ने स्टेट ऑफ द यूनियन को संबोधित किया
  2. पिछले साल ओलाठे शहर में श्रीनिवास की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी
  3. श्रीनिवास कुचिभोटला की पत्नी सुनैना दुमाला हुई शामिल
नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज कांग्रेस में अपना पहला ‘स्टेट ऑफ द यूनियन ऐड्रेस’ दिया और इस मौके पर मौजूद रहने वाले मेहमानों में दिवंगत भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला की पत्नी सुनैना दुमाला भी शामिल हुईं. ‘स्टेट ऑफ द यूनियन ऐड्रेस’ अमेरिकी राष्ट्रपति की ओर से हर साल दिया जाने वाला पारंपरिक संबोधन है. राष्ट्रपति कांग्रेस के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हैं और इसमें देश के हालात के बारे में विचार रखते हैं.

यह भी पढ़ें: अमेरिका के टेक्सास में अपने अपार्टमेंट में मृत मिला भारतीय इंजीनियर, पुलिस जांच में जुटी

ट्रंप ने आज अपने संबोधन में टैक्स से लेकर बेरोजगारी आदि मुद्दों पर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि अमेरिका ने कई ऐतिहासिक फैसले लिए हैं.
बता दें कि राष्ट्रपति ट्रंप ने कल कहा कि वह अपने इस संबोधन के दौरान मुख्य रूप से व्यापार और आव्रजन पर ध्यान केंद्रित करेंगे. ट्रंप ने कहा, ‘‘ यह एक बड़ा संबोधन, महत्वपूर्ण संबोधन है. हमने कड़ी मेहनत की है. बाजार और कर में कटौती के तौर पर हमारी बड़ी सफलताएं हैं.’’ व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने संवाददाताओं से कहा कि इस संबोधन का विषय सुरक्षित, मजबूत और गौरवशाली अमेरिका का निर्माण है.


यह भी पढ़ें: अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने किया खुलासा, बोले- फर्जी खबरों से खुद के बचाव के लिए करते हैं ये काम

टिप्पणियां

डेमोक्रेटिक पार्टी के कई सांसदों ने कहा है कि ट्रंप की ओर से कुछ समुदायों और देशों के बारे की गई टिप्पणियों के विरोध में वे इस संबोधन में भाग नहीं लेंगे. अमेरिका में नस्ली घृणा का शिकार बने भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला की पत्नी सुनैना भी मेहमानों की सूची में शामिल हैं.

VIDEO: आज का एजेंडा : पाकिस्तान के पीछे क्यों अमेरिका ?
पिछले साल ओलाठे शहर में श्रीनिवास की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.कांग्रेस सदस्य केविन योदर ने सुनैना को आमंत्रित किया है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement