NDTV Khabar

महिला ने Resume में गलत जानकारी देकर पाई करोड़ों की नौकरी, पहुंची जेल

अपने सीवी ही नहीं बल्कि वेरोनिका ने अपने लिंकडिन प्रोफाइल पर भी एक सुपर मॉडल की तस्वीर लगा रखी थी. उसने अपने भाई को भी नौकरी दिलवाने की कोशिश की थी जब्कि उसकी योग्यता इतनी नहीं थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महिला ने Resume में गलत जानकारी देकर पाई करोड़ों की नौकरी, पहुंची जेल

महिला ने अच्छी नौकरी पाने के लिए सीवी में गलत जानकारियां दी थी.

नई दिल्ली:

एक अच्छी नौकरी पाने के लिए किसी भी व्यक्ति को अपना रेज्यूमे अच्छा बनाना पड़ता है. इसी को देखकर कोई भी कंपनी आपको नौकरी देती है. हालांकि, एक महिला को उसके सीवी में गलत जानकारी देने के चलते जेल की हवा खानी पड़ गई. यह मामला ऑस्ट्रेलिया का है. महिला का नाम वेरोनिका हिल्डा थेरियॉल्ट है. इस महिला ने ज्यादा पैसों के लालच में अपने सीवी में गलत जानकारियां शामिल की और जब इसका खुलासा हुआ तो कोर्ट ने उसे 25 महीनों की सजा सुना दी. 

एबीसी न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, वेरोनिका ने अपने सीवी में फर्जी एजुकेशन क्वालिफिकेशन और वर्क एक्सपीरियंस दिया था. इसके साथ ही उसने नकली सैलरी स्लिप भी रेफरेंस के  तौर पर दी थी. अपने इस नकली सीवी से उसको साउथ ऑस्ट्रेलिया गवर्नमेंट के डिपार्टमेंट ऑफ प्रीमियर एंड कैबिनेट में मुख्य सूचना अधिकारी के तौर पर नौकरी मिल गई थी. इसके साथ उसका वार्षिक वेतन 270,000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर हो गया और उसकी महीने की तनख्वाह 33,000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर हो गई. 

टिप्पणियां

अपने सीवी ही नहीं बल्कि वेरोनिका ने अपने लिंकडिन प्रोफाइल पर भी एक सुपर मॉडल की तस्वीर लगा रखी थी. उसने अपने भाई को भी नौकरी दिलवाने की कोशिश की थी जबकि उसकी योग्यता इतनी नहीं थी. ऑफिस में अधिकारियों को वेरोनिका की मानसिक स्थिति के बारे में उस वक्त जानकारी हुई जब उन्होंने उसे रोजाना काम के दौरान तनावग्रस्त पाया. रिपोर्ट्स के मुताबिक वह द्विध्रुवी विकार (Bipolar Disorder) से ग्रसित है. इसके बाद जब जांच की गई तो वेरोनिका का सच सामने आ गया. 


वेरोनिका पर "धोखा, झूठे दस्तावेज दिखाने और सार्वजनिक कार्यालय के दुरुपयोग के आरोप लगाते हुए सितंबर 2017 में 25 महीने की जेल की सजा सुनाई गई.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. World News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... सारा अली खान ने किया सैल्यूट, तो वरुण धवन तिरंगा लेकर दौड़े- देखें बॉलीवुड गलियारे की फोटो और Video

Advertisement