NDTV Khabar

सऊदी अरब में बड़ा बदलाव, अगले साल से महिलाओं को स्टेडियम जाने की इजाजत

यह राजशाही महिलाओं के लिये सबसे कड़े नियमों वाले देशों में से एक है जहां महिलाओं को खेल परिसरों में जाने की अनुमति नहीं थी.

280 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सऊदी अरब में बड़ा बदलाव, अगले साल से महिलाओं को स्टेडियम जाने की इजाजत

फाइल फोटो

रियाध: सऊदी अरब अगले साल से पहली बार देश के तीन खेल स्टेडियमों में महिलाओं के जाने की अनुमति देगा जबकि इससे पहले वहां सिर्फ पुरूषों को जाने की अनुमति होती थी लेकिन अब महिलाएं भी अपने परिवार के साथ जा सकेंगी. यह राजशाही महिलाओं के लिये सबसे कड़े नियमों वाले देशों में से एक है जहां महिलाओं को खेल परिसरों में जाने की अनुमति नहीं थी.

गूगल अर्थ ने सऊदी अरब में खोजे पत्थर के 'प्राचीन द्वार'

इस घोषणा को अति रूढ़िवादी देश में युवराज मोहम्मद बिन सलमान के महत्वाकांक्षी सुधार कार्यक्रमों से जोड़ कर देखा जा रहा जिसमें महिलाओं को अगले जून से वाहन चलाने की अनुमति देना भी शामिल है. देश की जनरल स्पोट्र्स अथारिटी ने कल ट्वीट किया, ‘‘ रियाद, जेद्दाह और दम्मान के तीन स्टेडियमों में 2018 की शुरूआत से परिवारों को आने की स्वीकृति देने की तैयारी शुरू हो चुकी है.’’

वीडियो : रणनीति पर चर्चा के लिए बैठक
पिछले महीने देश के राष्ट्रीय दिवस के मौके पर अधिकारियों ने सैकड़ों महिलाओं को रियाद के एक फुटबाल स्टेडियम में प्रवेश की इजाजत दी थी. इससे पहले जुलाई में शिक्षा मंत्रालय ने लड़कियों को स्कूल स्तर पर खेलों में भाग लेने की अनुमति दी थी. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement