NDTV Khabar

पति के पासपोर्ट पर महिला ने ब्रिटेन से भारत तक का किया सफर 

भारतीय अधिकारियों ने गीता को वापस दुबई भेजने का इंतजाम किया ताकि वह अपने पासपोर्ट का इंतजार कर सकें जो एयरलाइन उनके लिए लेकर आया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पति के पासपोर्ट पर महिला ने ब्रिटेन से भारत तक का किया सफर 

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

भारतीय मूल की एक महिला कारोबारी अपने पति के पासपोर्ट पर ब्रिटेन के शहर मैनचेस्टर से दुबई होते हुए नई दिल्ली पहुंच गई. हालांकि , यह गंभीर सुरक्षा चूक भारत में पकड़ में आ गई. मामला सामने आने के बाद अमीरात एयरलाइन ने इस घटना की जांच शुरू कर दी है. मैनचेस्टर के रूशोलमे इलाके में अलंकार बुटिक चलाने वाली गीता मोधा 23 अप्रैल को एक व्यापारिक यात्रा पर गलती से अपने पति दिलीप का पासपोर्ट लेकर हवाईअड्डा के लिए रवाना हो गई. मैनचेस्टर ईवनिंग न्यूज के मुताबिक 55 वर्षीय गीता चेक इन करने और विमान में बैठने में कामयाब रही. वह दुबई में कुछ समय के पड़ाव पर रुकने के बाद नई दिल्ली पहुंच गई.

यह भी पढ़ें: बैंकॉक से फिनलैंड जा रही फ्लाइट की दिल्ली एयरपोर्ट पर हुई इमरजेंसी लैंडिंग

ओवरसीज इंडियन सिटीजन ( ओसीआई ) कार्ड धारक गीता के दिल्ली आव्रजन में अपना पासपोर्ट पेश करना था, लेकिन उन्हें वहां भारत में प्रवेश करने की इजाजत नहीं दी गई. उन्होंने अखबार से कहा कि यह चिंताजनक है कि यात्रियों की जांच उपयुक्त तरीके से नहीं की जा रही है. गीता ने कहा कि वे कहते हैं कि हवाईअड्डों पर सुरक्षा बहुत सख्त है लेकिन आप 2018 में भी ऐसा कर सकते हैं.


टिप्पणियां

यह भी पढ़ें: हवा में फ्लाइट से अचानक निकलने लगा धुआं, लोग जैसे थे वैसे ही कूदे बाहर

भारतीय अधिकारियों ने गीता को वापस दुबई भेजने का इंतजाम किया ताकि वह अपने पासपोर्ट का इंतजार कर सकें जो एयरलाइन उनके लिए लेकर आया. एयरलाइन के प्रवक्ता ने बताया कि सभी एयरलाइनों की तरह हमने हवाईअड्डा संचालकों के साथ करीबी समन्वय के साथ काम करते हैं , ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि पासपोर्ट जांच से जुड़े सभी नियमों को बहुत गंभीरता से लिया जाए. इस मामले में हमारे उच्च मानदंडों का पालन नहीं किया गया और हम श्रीमती मोधा से माफी मांगते हैं.  (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement