NDTV Khabar

ट्रंप ने की चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग की तारीफ, कहा- नॉर्थ कोरिया के मुद्दे पर बहुत मददगार

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को बीजिंग की यात्रा से पहले कहा कि चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग परमाणु हथियारों से संपन्न उत्तर कोरिया के खतरे से निपटने में बहुत मददगार हैं।

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ट्रंप ने की चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग की तारीफ, कहा- नॉर्थ कोरिया के मुद्दे पर बहुत मददगार

डोनाल्ड ट्रंप और शी जिनपिंग (फाइल फोटो)

सोल: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को बीजिंग की यात्रा से पहले कहा कि चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग परमाणु हथियारों से संपन्न उत्तर कोरिया के खतरे से निपटने में बहुत मददगार हैं। ट्रंप के अनुसार उत्तर कोरिया विश्व स्तर पर एक खतरा है जिसके खिलाफ विश्वव्यापी कार्रवाई की जरूरत है। उन्होंने कहा कि शी बहुत मददगार रहे हैं और हम उम्मीद करते हैं कि रूस भी उसी तरह सहायक होगा। 

यह भी पढ़ें : डोनाल्ड ट्रंप को 'भद्दे इशारे' करना पड़ गया महिला को भारी

उत्तर कोरिया का 90 प्रतिशत कारोबार चीन के साथ होता है और ट्रंप शासन के दौरान अमेरिका चीन को उत्तर कोरिया के मुद्दे पर ज्यादा मदद करने के लिए लगातार कह रहा है। ट्रंप ने कहा कि सभी राष्ट्रों को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के नियमों को लागू करना चाहिए और उत्तर कोरिया से व्यापार और कारोबार पूरी तरह रोक देना चाहिए। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि यह अस्वीकार्य है कि राष्ट्र इस अधिकाधिक खतरनाक शासन को हथियारबंद करने और उसके वित्तपोषण में मदद करेंगे।

टिप्पणियां
VIDEO: ट्रंप ने दिया 'अमेरिका फर्स्ट' का मूल मंत्र
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement