NDTV Khabar

घर में घुसकर आराम से चोरी की, भागने के चक्‍कर में दो दिन तक चिमनी में फंसा रहा चोर

92 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
घर में घुसकर आराम से चोरी की, भागने के चक्‍कर में दो दिन तक चिमनी में फंसा रहा चोर

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

हरारे: कभी-कभी चोर की होशियारी ही उसके पकड़े जाने का सबब बनता है. ऐसा ही एक मामला अफ्रीकी देश जिम्‍बाब्‍वे का है. वहां पर तीन चोर घात लगाकर एक बिल्डिंग में चोरी के लिए घुसे. अपने प्‍लान के तहत इन्‍होंने बिल्डिंग की दो चिमनियों के तहत वहां घुसने का प्‍लान बनाया था. अंदर पहुंच कर इन्‍होंने वहां से कंप्‍यूटर, लैपटॉप जैसी चीजें चुराईं. इसके बाद इन्‍होंने वहां से निकलने की कोशिश की.

दो चोर तो कुछ सामान लेकर एक चिमनी के रास्‍ते ही बाहर निकल आए लेकिन जब तीसरे ने कोशिश की तो चिमनी अंदर से किसी प्रकार अपने आप बंद हो गई और दूसरी चिमनी के साथ भी ऐसा ही हुआ. वह अंदर इनको खोलने की कोशिश करता रहा लेकिन नाकाम रहा. इस बीच उसके साथी जो बाहर निकल चुके थे, उन्‍होंने वहां से धीरे से चंपत हो गए. उन्‍होंने इसके बारे में किसी को कुछ बताया भी नहीं. नतीजा यह हुआ कि तीसरा अंदर फंसा चोर दो दिनों तक अंदर ही फंसा रह गया.

दो दिनों बाद जब एक सफाई कर्मचारी गली में सफाई कर रहा था तो उसको इमारत के भीतर से मदद की गुहार वाली आवाज सुनाई दी. उसने बाहर से झांककर देखा तो उसे लगा कि अंदर कोई है. तत्‍काल पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने बंद इमारत को खोला तो देखा कि बेहाल अवस्‍था में वहां एक व्‍यक्ति मौजूद है. उससे पूछताछ की गई तो उसने पूरा मामला बताया. फिलहाल अभी तक उसके साथियों को नहीं पकड़ा जा सका है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement