World Wrestling Rankings: शीर्ष स्थान पर पहुंचे दीपक पूनिया, बजरंग पूनिया को हुआ 'नुकसान'

World Wrestling Rankings: शीर्ष स्थान पर पहुंचे दीपक पूनिया, बजरंग पूनिया को हुआ 'नुकसान'

Deepak Punia को 86 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ल्ड रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल हुआ है

खास बातें

  • विनेश ने की चार स्थान की 'तरक्की'
  • बजरंग पूनिया दूसरे स्थान पर खिसके
  • रवि दहिया भी शीर्ष पांच में पहुंच गए हैं
नई दिल्ली:

World Wrestling Rankings: विश्व चैम्पियनशिप में भारतीय रेसलर्स को उनके शानदार प्रदर्शन का 'इनाम' मिला है. रजत पदक जीतने वाले भारत के दीपक पूनिया (Deepak Punia) ने शुक्रवार को पुरुषों के 86 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ल्ड रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया है. जूनियर वर्ल्ड चैम्पियन दीपक ने चोट के कारण कजाकिस्तान के नूर-सुल्तान में हुए विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल से अपना नाम वापस ले लिया था, जिसके कारण उन्हें रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा था. यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग द्वारा जारी की गई रैंकिंग में दीपक 82 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर पहुंच गए हैं. उनके वर्ल्ड चैम्पियन याजदानी से चार अंक अधिक हैं. उधर, महिला वर्ग में एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) 53 किग्रा वर्ग में चार स्थान की 'तरक्की' करते हुए दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं.

Sushil Kumar पहले ही राउंड में हारे, ओलिंपिक में क्वालिफाई करने का सपना टूटा

अगले साल टोक्यो में होने वाले ओलिंपिक के लिए कोटा पाने वाली विनेश के कुल 71 अंक हैं. सीमा बिसला (50 किग्रा) तीसरे पायदान पर खिसक गई है जबकि पूजा ढांडा (59 किग्रा) पांचवें स्थान पर मौजूद हैं. मंजू कुमारी (59 किग्रा) सातवें स्थान पर बनी हुई है.

Newsbeep

विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने के साथ ओलिंपिक कोटा हासिल करने वाले बजरंग पूनिया ( Bajrang Punia) को एक स्थान का नुकसान हुआ है. वह 65 क्रिग्रा वर्ग में 63 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर खिसक गए हैं जबकि चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाले रूस के गादजिमूराद राशिदोव 72 अंकों के साथ शीर्ष पर जा पहुंचे हैं.  रवि दहिया 57 किग्रा वर्ग में शीर्ष पांच में पहुंच गए हैं जबकि राहुल अवारे ने 61 किग्रा वर्ग में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है. दोनों ने विश्व चैम्पियनशिप में अपने-अपने वर्गो में कांस्य पदक जीता था. (इनपुट IANS से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: रेसलर विनेश फोगाट से खास बातचीत



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)