पहलवान नरसिंह यादव हुए कोरोना पॉजिटिव, डोपिंग के कारण 4 साल का प्रतिबंध झेल चुके हैं

डोपिंग के कारण चार साल का प्रतिबंध पूरा करने के बाद अपने पहले अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट की तैयारियों में जुटे पहलवान नरसिंह यादव (Narsingh Yadav) को शनिवार को ग्रीको रोमन पहलवान गुरप्रीत सिंह के साथ कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव (Coronavirus) पाया गया

पहलवान नरसिंह यादव हुए कोरोना पॉजिटिव, डोपिंग के कारण 4 साल का प्रतिबंध झेल चुके हैं

पहलवान नरसिंह यादव हुए कोरोना पॉजिटिव, डोपिंग के कारण 4 साल का प्रतिबंध झेल चुके हैं

डोपिंग के कारण चार साल का प्रतिबंध पूरा करने के बाद अपने पहले अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट की तैयारियों में जुटे पहलवान नरसिंह यादव (Narsingh Yadav) को शनिवार को ग्रीको रोमन पहलवान गुरप्रीत सिंह के साथ कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव (Coronavirus) पाया गया. नरसिंह को चार साल बाद अपने पहले अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के लिये 12 से 18 दिसंबर तक बेलग्रेड में व्यक्तिगत विश्व कप में भाग लेना था जिसमें उन्हें जितेंदर किन्हा की जगह 74 किग्रा वर्ग में शामिल किया गया था.  भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने एक बयान में कहा कि नरसिंह (74 किग्रा वजन वर्ग) इस साल अगस्त में फिर से प्रतिस्पर्धा में भाग लेने योग्य हो गये थे. उनमें और गुरप्रीत (77 किग्रा) दोनों को कोई लक्षण नहीं है.

Newsbeep

इन दोनों के अलावा फिजियोथेरेपिस्ट विशाल राय को भी इस खतरनाक वायरस का पॉजिटिव पाया गया है. साइ ने कहा, ‘‘तीनों में कोई लक्षण नहीं है और इन्हें एहतियाती उपाय के तहत सोनीपत के भगवान महावीर दास अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसमें कहा गया, ‘‘पहलवान दिवाली ब्रेक के बाद साइ सोनीपत में राष्ट्रीय शिविर से जुड़े और पृथकवास में थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


साइ द्वारा बनायी गयी मानक परिचालन प्रक्रिया के अंतर्गत उनका छठे दिन यानी शुक्रवार 27 नवंबर को परीक्षण कराना था और उनकी रिपोर्ट आज आयी है. सितंबर में तीन सीनियर पुरूष पहलवान - दीपक पूनिया (86 किग्रा), नवीन (65 किग्रा) और कृष्ण (125 किग्रा) को शिविर में जुड़ने के बाद वायरस का पॉजिटिव पाया गया था.