कोरोनावायरस से लड़ने के लिए भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया ने उठाया यह बड़ा कदम, खेलमंत्री ने भी सराहा..

कोरोनावायरस से लड़ने के लिए भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया ने 6 महीने की सैलरी दान करने का एलान किया है.. उन्होंने ट्विटर पर अपनी बात लिखकर सभी को इसका जानकारी दी है. पुनिया के इस कदम को देखकर खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने कमेंट करके इसे एक 'प्रशंसनीय कार्य' बताया है.

कोरोनावायरस से लड़ने के लिए भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया ने उठाया यह बड़ा कदम, खेलमंत्री ने भी सराहा..

कोरोना से लड़ने के लिए बजरंग पुनिया ने 6 महीने की सैलरी दान की

खास बातें

  • कोरोना से लड़ने के लिए बजरंग पुनिया ने 6 महीने की सैलरी दान की
  • बजरंग पुनिया के इस कदम से खेल मंत्री भी हुए खुश
  • भारत में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ी

विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता और एशियाई गोल्ड मेडलिस्ट भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया (Bajrang Punia) ने भी कोरोनावायरस (Coronavirus) के खतरे को देखते हुए 6 महीने की अपनी सैलरी दान में दे दी है. बजरंग पुनिया ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी को साझा किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, मैं बजरंग पुनिया अपने 6 महीने का वेतन हरियाणा कैरोना रिलिफ फंड में सहयोग के लिये समर्पित करता हूँ.जय हिंद जय भारत.  बता दें कि पुनिया रेलवे में स्पेशल डयूटी अधिकारी के रूप में इस वक्त कार्यकत हैं. हरियाणा सरकार ने कोविड-19 से लड़ने के लिए सोमवार को ही कोविड..संघर्ष सेनानी-नामक कायर्कम शुरू किया है. बता दें कि खेलमंत्री किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) ने बजरंग पुनिया के द्वारा उठाए गए इस कदम की सराहना की है और ट्वीट कर इसे एक प्रशंसनीय कार्य करार दिया है. कोरोना से लड़ने के लिए हरियाणा सरकार ने भी कड़े कदम उठाते हुए 15 जिलों में लॉकडाउन लागू करने का ऐलान किया है.

बजरंग पुनिया के अलावा भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने अपने भाई यूसुफ के साथ 4000 मास्क को दान करने का ऐलान किया है. इरफान ने अपने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया था जिसमें इस बात को सभी के साथ शेयर कर रहे थे. गौतरलब है कि इस समय पूरे दुनिया में कोरोनावायरस का प्रकोप देखा जा रहा है. ऐसे में स्पोर्ट्स पर्सनालिटी अपनी तरफ से लोगों को जागरूक करने का काम कर रहे हैं. इसके अलावा पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा कि कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए टोक्यो ओलंपिक (tokyo olympics) को नहीं कराने का फैसला भी करना चाहिए.

भारत की बात करें तो 490 से ज्यादा संख्या संक्रमित लोगों की हो गई है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अनुसार, दुनियाभर में अब तक 3,30,000 से ज़्यादा मरीज़ हो चुके हैं, और अब तक 14,000 से ज़्यादा लोग कोरोनावायरस से हुए COVID-19 की वजह से जान गंवा चुके हैं. (इनपुट आईएनस से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com