इसलिए योगेश्वर दत्त ने बजरंग पूनिया के मैच में अंपायरिंग पर उठाया सवाल

इसलिए योगेश्वर दत्त ने बजरंग पूनिया के मैच में अंपायरिंग पर उठाया सवाल

Yogeshwar Dutt की फाइल फोटो

खास बातें

  • पूनिया की 65 वर्ग भार किग्रा में हुई थी हार
  • सेमीफाइनल में हार गए थे पूनिया..
  • ...पर ओलिंपिक टिकट हासिल किया पूनिया ने
नई दिल्ली:

विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप (World Wrestling Championship) में वीरवार को भारत के बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा. मैच के बाद बजरंग अंपायरिंग से काफी निराश थे और अब उनके कोच योगेश्वर दत्त (Yogeshwar Dutt) ने भी अंपायरिंग पर सवाल खड़े किए हैं. पूनिया को गुरुवार को 65 किलोग्राम भारवर्ग के सेमीफाइनल में स्थानीय खिलाड़ी दौलत नियाजवेकोव से मात खानी पड़ी. दोनों का स्कोर हालांकि 9-9 था लेकिन चार अंक के दाव के कारण दौलत के हिस्से जीत आई.

यह भी पढ़ें:  विनेश फोगाट ने टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई किया, पूजा ढांडा हासिल कर सकती हैं 'बड़ी उपलब्धि'

मुकाबले के दौरान बजरंग मैट चेयरमैन से कह रह थे कि वह स्थानीय खिलाड़ी के खिलाफ फाउल को लेकर एक्शन लें क्योंकि उन्होंने चेहरे पर वार, कपड़े खिंचना जैसे कई फाउल किए थे. योगेश्वर ने ट्वीट किया, "बजंरग और नियाज का सेमीफाइनल मैच देखकर कोई भी सही या गलत का फर्क बता सकता है. 

यह भी पढ़ें:  बी. साई प्रणीत की हार के साथ ही चीन ओपन में भारत की चुनौती समाप्त

योगेश्वर दत्त ने सवाल उठाते हुए कहा कि आखिर यह बैठे अंपायर को ये क्यूं नहीं दिखा. इतने बड़े टूर्नामेंट में इतनी बड़ी लापरवाही? कजाकिस्तान बहुत ही गलत तरीके से खेल रहा था ये सबने देखा"

VIDEO: कुछ दिन पहले ही पीवी सिंधु ने एनडीटीवी से खास बात की थी. 

Newsbeep

पूर्व ओलिंपिक पहलवान और अल्टीमेट चैम्पियन बेन एस्करेन ने ट्वीट किया, "बजंरग के साथ बुरा हुआ. दत्त ने जब देखा तब उन्हें धोखेबाजी का पता चल गया था"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com