The Undertaker का रिटायरमेंट, 'डेडमैन' के नाम से हुए मशहूर, फिल्म में अक्षय कुमार के साथ की फाइट..देखें Video

दिग्गज प्रोफेशनल रेसलिंग सुपरस्टार द अंडरटेकर (The Undertaker) ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. हाल ही में WWE के द्वारा रिलिज हुई डॉक्यूमेंट्री में उन्होंने बताया कि अब वो रिंग में कभी वापसी नहीं करने वाले हैं

The Undertaker का रिटायरमेंट, 'डेडमैन' के नाम से हुए मशहूर, फिल्म में अक्षय कुमार के साथ की फाइट..देखें Video

अंडरटेकर ने किया रिटायरमेंट का ऐलान

खास बातें

  • अंडरटेकर ने रिटायरमेंट की घोषणा की
  • 30 सालों तक रिंग में डेडमैन के नाम हुए मशहूर
  • WWE में पहली बार 1990 में रखा था कदम

दिग्गज प्रोफेशनल रेसलिंग सुपरस्टार द अंडरटेकर (The Undertaker) ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. हाल ही में WWE के द्वारा रिलिज हुई डॉक्यूमेंट्री में उन्होंने बताया कि अब वो रिंग में कभी वापसी नहीं करने वाले हैं. जैसे ही अंडरटेकर ने रिटायरमेंट का ऐलान किया ट्विटर पर फैन्स ने उन्हें #थैक्यूटेकर कहकर उनका मान बढ़ाया. बता दें कि 30 सालों तक अंडरटेकर रिंग के सुपरस्टार रहे और डेडमैन के नाम से प्रचलित हुए. अंडरटेकर खासकर बच्चों में भी काफी लोकप्रिय हुए. अंडरटेकर ने अपना आखिरी फाइट रेसलमानिया में एजे के खिलाफ लड़ा था. दिग्गज WWE सुपरस्टार का यह आखिरी मुकाबला था. बता दें कि डॉक्यूमेंट्री में अंडरटेकर ने कहा कि अब वो कभी भी वापसी नहीं करने वाले हैं.

अगर डब्ल्यूडबल्यू (WWE) के चेयरमैन विंस चाहेंगे तो वो आपात स्थिती में ही रिंग पर लौटने के बारे में सोच सकते हैं. लेकिन उनका इरादा अब रिंग में वापसी करने का नहीं है. गौरतलब है कि साल 1990 में पहली बार अंडरटेकर (The Undertaker) WWE के रिंग में उतरे थे. तब उन्होंने पूर्व सुपरस्टार हल्क होगन (Hulk Hogan ) को रिंग में हराया था. जिसके बाद से अंडरटेकर ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा था. (The Undertaker) अंडरटेकर 7 बार वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं तो वहीं 6 बार टैग टीम चैंपियनशिप जीत चुके हैं. इसके साथ-साथ इस दिग्गज ने 2007 में रॉयल रंबल का खिताब भी जीतने का कमाल कर दिखाया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बॉलीवुड फिल्म में अंडरटेकर के नाम से किसी ओर ने की अक्षय से फाइट
बता दें कि बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshat Kumar)  'खिलाड़ियों का खिलाड़ी' (khiladiyon ka khiladi) में भी अंडरटेकर से लड़े थे.. फिल्म में अंडरटेकर का किरदार WWE फाइटर ब्रायन ली ने निभाया था (The fake Undertaker (played by Brian Lee). ब्रायन ही एक्टर अक्षय कुमार के साथ लड़ते हुए भी नजर आए थे. जब यह फिल्म आई थी तो फैन्स के बीच दोनों की फाइट सीन की काफी चर्चा भी हुई थी. इस फिल्म में अक्षय अंडरटेकर बने  (ब्रायन ली) को जमीन पर पटकते हुए दिखे थे. कई सालों के बाद यह राज खुला था कि आखिर में वह अंडरटेकर रियल अंडरटेकर नहीं बल्कि ब्रायन ली थे.