NDTV Khabar

2017 की 10 कहानियां, जो बताती हैं दुनिया में इंसानियत अभी भी जिंदा है

कुछ लोगों ने कठिन समय में लोगों की मदद की और हीरो बन गए. 2017 में कई ऐसी वायरल स्टोरीज आईं, जिससे साबित होता है कि दुनिया में इंसानियत अभी भी जिंदा है. जिन्होंने अपनी जिंदगी दांव पर लगाकर दूसरों की जिंदगी बचाई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
2017 की 10 कहानियां, जो बताती हैं दुनिया में इंसानियत अभी भी जिंदा है

2017 की 10 कहानियां: इन लोगों के लिए 'भगवान' बनकर आए ये लोग

खास बातें

  1. एम्बुलेंस के लिए सब इंस्पेक्टर ने रोका राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का काफिला
  2. मुंबई में बाढ़ के दौरान लोगों ने की जरूरतमंदों की मदद
  3. ऑटो ड्राइवर जो रात में फ्री में जरूरतमंदों की मदद करता है
नई दिल्ली: इंटरनेट बताता है कि 2017 साल कुछ खास नहीं रही. प्राकृतिक आपदा, हिंसा, राजनीतिक और आर्थिक संकट जैसी कई ऐसी चीजें हुईं जिसने लोगों को दर्द दिया. लेकिन कुछ लोगों ने कठिन समय में लोगों की मदद की और हीरो बन गए. 2017 में कई ऐसी वायरल स्टोरीज आईं, जिससे साबित होता है कि दुनिया में इंसानियत अभी भी जिंदा है. जिन्होंने अपनी जिंदगी दांव पर लगाकर दूसरों की जिंदगी बचाई. पढ़िए 10 स्टोरीज जो काफी इंस्पिरेश्नल हैं....

मुंह में नोट दबाकर कुछ इस तरह किया अनुष्का शर्मा ने डांस, वीडियो हुआ वायरल
 
bengaluru cops

जब एम्बुलेंस के लिए सब इंस्पेक्टर ने रोका राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का काफिला
राष्ट्रपति प्रणब मुख़र्जी का काफिला बैंग्लोर के ट्रिनिटी सर्कल के रास्ते जा रहा था. वहां ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर एमएल निजालिंगप्पा की ड्यूटी लगी हुई थी. उस वक्त राष्ट्रपति राजभवन जा रहे थे. तभी सब इंस्पेक्टर को पता चलता है कि काफिले की वजह से एक एम्बुलेंस फंसी हुई है. जिसे पास के ही प्राइवेट अस्पताल में जाना था. जिसके बाद उन्होंने राष्ट्रपति के काफिले को रोक कर एम्बुलेंस को जाने दिया. जिसके बाद पुलिस कमिश्नर ने उनकी तारीफ की थी.

Viral Video: टूरिस्ट के साथ फोटो क्लिक कराने के लिए देखिए क्या कर रहे हैं शेर के साथ
 
mumbai rains

मुंबई में बाढ़ के दौरान लोगों ने की जरूरतमंदों की मदद
मुंबई में बारिश के समय बाढ़ के हालात हो जाते हैं. जिससे लोकल ट्रेन्स प्रभावित होती हैं. हर जगह जाम लग जाता है. ऐसे में मुंबईवासियों ने जरूरतमंदों की मदद की थी. लोगों ने अपने घर और ऑफिसिस लोगों के लिए खोल दिए थे. मुंबई वासियों ने जरूरतमंदों को खाना, पानी और जरूरी सामान दिए. वहीं एक फ्रेंच परिवार बाढ़ के कारण बाहर रुका था. वहीं दादर के गुरुद्वारे में उनके साथ-साथ 750 लोगों को आसरा दिया था.

इस ट्रांसजेंडर ने ट्रेनों में भीख मांगकर पैसे जुटाए और फिर कायम की मिसाल
 
ola auto belgaum

कर्नाटक का एक ऑटो ड्राइवर जो रात में फ्री में जरूरतमंदों की मदद करता है
कर्नाटक के बेलागांव के एक ऑटो ड्राइवर जो रात में जरूरतमंदों की मदद के लिए रात में फ्री में ऑटो चलाता है. यही नहीं वो अपना कमाई के कुछ हिस्सा एनजीओ में भी डोनेट करता है.

गाड़ी के सामने अचानक आ गया तीन साल का बच्चा, देखें ये शॉकिंग VIDEO
 
yorkshire cop

जब हाथों से टायर को पकड़कर कार को बचाया ब्रिज से गिरने से
यॉर्कशायर के पुलिस ऑफिसर मार्टिक विलीस ने हाईवे पर दुर्घटनाग्रस्थ गाड़ी को ब्रिज से गिरने से बचाया था. खुद की जान जोखिम में डालकर मार्टिन ने 15 मिनट गाड़ी को पकड़ा रखा था. यही नहीं उसने ड्राइवर की भी जान बचाई थी.

टिप्पणियां
24 साल पुराने 'बच्चे' ने लिया जन्म, बेटी से डेढ़ साल बड़ी है मां!
 
texas human chain

बाढ़ में कार में फंसे आदमी को बचाने के लिए लोगों ने बनाई ह्यूमन चेन
टेक्सास में हुर्रिकेन हार्वे में एक गाड़ी पानी में डूब रही थी. वहां कहीं भी रस्सी नहीं थी तो लोगों ने ह्यूमन चेन बनाकर कार में फंसे आदमी को बचाया था. 

धोनी के बुलेट शॉट के सामने आए केएल राहुल, कुछ इस तरह बचते नजर आए
 
delhi cops

दिल्ली पुलिस ने की महिला की मदद
प्रियंका कम्बोज की कार का टायर पंचर हो गया. इस दौरान प्रियंका को आशा की किरण के रूप में दो पुलिसकर्मी दिखे. प्रियंका ने उन पुलिसकर्मियों से मिली मदद को कहानी के रूप में अपने फेसबुक पर साझा किया था. ऑन रोड सर्विस मुहैया कराने वाली कम्पनी को फोन किया तो वहां से मदद करने कोई नहीं आया. जिसके बाद पीसीआर वैन के एएसआई ओमप्रकाश और एएसआई दया किशन ने उनकी मदद की.
 
kind auto driver

वीजा इंटरव्यू के लिए ऑटो ड्राइवर ने की महिला की मदद
वरिजाश्री वेनुगोपाल को वीजो इंटरव्यू के लिए 5 हजार रुपयों की जरूरत थी. लेकिन किसी भी एटीएम से पैसे नहीं निकल रहे थे. जिसके बाद ऑटो ड्राइवर बाबा ने पैसे देकर उनकी मदद की थी.  जिसकी स्टोरी उन्होंने फेसबुक पर डाली थी. जो काफी वायरल हुई थी.
 
delhi cop

सब इंस्पेक्टर ने 50 हजार रुपयों से भरा पर्स ढूंढकर लौटाया
दिल्ली के रहने वाले जसप्रीत सिंह का पर्स जिसमें 50 हजार रुपये रखे हुए थे वो घुम हो गया था. जिसके बाद सब इंस्पेक्टर मदन सिंह ने उन्हें ढूंढकर वापस लौटाया था. उन्होंने ये स्टोरी सोशल मीडिया पर डाली थी. जो काफी वायरल हुई थी.
 
up cops

हॉकर की साइकल चोरी हुई तो पुलिस भर्ती में आए जवानों ने दी नई साइकल
उत्तर प्रदेश पुलिस के डायरेक्टर जनरल के पीआर ऑफिसर राहुल श्रीवास्तव ने ट्विटर पर एक स्टोरी पोस्ट की थी. जहां एक हॉकर की साइकल चोरी हो गई थी. जिसके बाद पुलिस रिक्रूटर्स ने उन्हें नई साइकल दी. जिसकी सोशल मीडिया पर काफी सराहना हुई थी.
 
delhi cafe

निःशक्तजन लोगों के लिए दिल्ली में खोला कैफे
सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था. जो दिल्ली कैफे का था. जिसमें बताया गया था कि ये कैफे निःशक्तजन लोगों के लिए ही कैफे चलाता है. इस वीडियो को काफी पसंद किया गया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement