NDTV Khabar

10 साल के बच्चे ने मांगी एयरलाइन शुरू करने के लिए टिप्स, फिर इस एयरलाइन के सीईओ ने दिया दिल छू लेने वाला जवाब

10 साल के बच्चे ने क्वान्टास एयरवेज के सीईओ को लेटर लिख कर सलाह मांगी थी. एलेक्स जैक्वॉट खुद को Oceania Express का को-फाउंडर और सीईओ बताते हैं. एलेक्स ने लेटर अपने हाथों से लिखा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
10 साल के बच्चे ने मांगी एयरलाइन शुरू करने के लिए टिप्स, फिर इस एयरलाइन के सीईओ ने दिया दिल छू लेने वाला जवाब

एलेक्स जैक्वॉट (Alex Jacquot)

खास बातें

  1. एलेक्स जैक्वॉट खुद को Oceania Express का को-फाउंडर और सीईओ बताते हैं.
  2. एलेक्स ने लैटर अपने हाथों से लिखा है.
  3. एलेक्स ने क्वान्टास एयरवेज के सीईओ ऐलन जॉयस को लैटर लिखा था.
नई दिल्ली:

क्वान्टास एयरवेज (Qantas Airways) के सीईओ ने 10 साल के बच्चे के लेटर पर दिल छू लेने वाला जवाब दिया है. सीईओ के समय निकालकर जवाब देने पर लोग सोशल मीडिया पर उनकी तारीफ कर रहे हैं.10 साल के एलेक्स जैक्वॉट (Alex Jacquot) अपनी एयरलाइन खोलना चाहते हैं और इसीलिए उन्होंने क्वान्टास एयरवेज के सीईओ ऐलन जॉयस (Qantas Airline CEO Alan Joyce) को लेटर लिखकर सलाह मांगी थी. एलेक्स जैक्वॉट खुद को Oceania Express का को-फाउंडर और सीईओ बताते हैं. एलेक्स ने लेटर अपने हाथों से लिखा है. हैरानी की बात तो ये है कि ऐलन जॉयस ने 10 साल के बच्चे के लेटर का जवाब दिया है, जिसे क्वान्टास एयरवेज ने ट्विटर पर शेयर किया है. क्वान्टास एयरवेज (Qantas Airways) ने ट्विटर पर अपने सीईओ के जवाब और एलेक्स जैक्वॉट (Alex Jacquot) की फोटो शेयर की है. क्वान्टास एयरवेज ने लिखा कि हमारे प्रतियोगी आमतौर पर हमसे सलाह नहीं लेते हैं, लेकिन जब एक एयरलाइन के प्रमुख ने हमसे संपर्क किया तो हम इसे अनदेखा नहीं कर सकते थे. ऐसे में जवाब देने का केवल एक ही तरीका था: CEO to CEO
 

टिप्पणियां


बता दें कि एलेक्स जैक्वॉट (Alex Jacquot) ने अपने लेटर में लिखा कि मैं एलेक्स जैक्वॉट, एक 10 साल का लड़का हूं (कृपया मुझे गंभीरता से लें) और मैं एक एयरलाइन शुरू करना चाहता हूं. मैने कुछ काम शुरू कर दिया है जैसे कि मुझे किस तरह के प्लेन की जरूरत होगी. मुझे फ्लाइट नंबर्स, केटरिंग और अन्य चीजों की जरूरत होगी. मैं एक कंपनी का सीईओ हूं जिसका नाम Oceania Express है. मैने एक CFO, एक हेड ऑफ आईटी भी हायर कर लिया है. मैं एयरलाइन शुरू करने के लिए आपसे कुछ टिप्स चाहता हूं. लेटर को को समाप्त करते समय, उन्होंने एलन जॉयस से यह भी पूछा कि क्या वे इस बारे में कोई सलाह दे सकते हैं कि लोग लंबी उड़ानों के दौरान कैसे सो सकते हैं.

सीईओ ने जवाब में लिखा, "मुझे अपनी नई एयरलाइन के बारे में बताने के लिए धन्यवाद. मैंने मार्केट में एक और प्रवेशकर्ता (इंट्रेंट) की कुछ अफवाहें सुनी थीं, आपने मुझे लिखा इसकी मैं सराहना करता हूं.'' सीईओ ने लिखा कि मैं अपने प्रतियोगियों को सलाह नहीं देता लेकिन आपके केस में मैं ऐसा कर रहा हूं. सीईओ ने बच्चे के सवालों का जवाब तो दिया ही साथ ही उसे एक मीटिंग पर भी बुलाया. बता दें कि ऐलन जॉयस ने जिस तरह 10 साल के बच्चे के लैटर पर जवाब दिया उसकी सोशल मीडिया पर लोग सराहना कर रहे हैं.


अन्य खबरें
करो या मरो मुकाबले से पहले विराट कोहली मिले अपने खास दोस्त से, बोला- TouchWood
बिहार में दूल्हा शराब पीकर मंडप पर कर रहा था ऊट-पटांग हरकतें, दुल्हन ने उठकर किया ऐसा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement