Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

पीएम मोदी ने 103 साल की 'बहन' के लिए यादगार बना दिया रक्षा बंधन

103 साल की शरबती देवी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर और उन्हें राखी बांधकर बेहद खुश थीं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी ने 103 साल की 'बहन' के लिए यादगार बना दिया रक्षा बंधन

103 साल की शरबती देवी ने पीएम नरेंद्र मोदी को बांधी राखी

खास बातें

  1. पीएम मोदी ने 103 साल की शरबती देवी से बंधवाई राखी
  2. स्कूली बच्चियां, वृंदावन की विधवाओं ने भी पीएम मोदी को बांधी राखी
  3. पीएम मोदी ने पाकिस्तानी मूल की मुंहबोली बहन से भी राखी बंधवाई
नई दिल्ली:

रक्षा बंधन का त्योहार इस साल 103 साल की शरबती देवी के लिए खास रहा, जब उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कलाई पर राखी बांधने का मौका मिला. उन्हें पीएम मोदी ने खुद इसके लिए आमंत्रित किया था. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने कहा कि शरबती के सगे भाई का करीब 50 साल पहले निधन हो गया था और उन्हें हमेशा अपने भाई की कमी खलती है खासकर रक्षा बंधन पर.

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपनी सुरक्षा करने वाले कमांडोज को बांधी राखी

टिप्पणियां

उनके बेटे ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा जिसके बाद मोदी ने बुजुर्ग महिला और उनके परिवार को सोमवार को अपने घर पर आमंत्रित किया था. पीएमओ के अनुसार शरबती प्रधानमंत्री से मिलकर और उन्हें राखी बांधकर बेहद खुश थीं. उनके बीच काफी अच्छी बातचीत हुई. इससे पहले कुछ बच्चियों ने भी प्रधानमंत्री की कलाई पर राखी बांधी. इसके अलावा वृंदावन की विधवाओं ने भी प्रधानमंत्री मोदी की कलाई पर राखी बांधी.
 

pm modi rakhi pti

पीएम मोदी ने पाकिस्तानी मूल की मुंहबोली बहन से भी राखी बंधवाई. पाकिस्तानी से 35 साल पहले आकर भारत में बस चुकीं कमर मोहसिन शेख बीते 23 वर्षों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राखी बांधती रही हैं. इस साल भी तमाम व्यस्तताओं से समय निकालकर जब मोदी ने उनसे राखी बंधवाई तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. शेख का कहना है कि वह आज जो कुछ हैं, मोदी की वजह से हैं.

VIDEO : रक्षा बंधन पर बहन को टॉयलेट का तोहफा
अहमदाबाद में रह रहीं शेख सोमवार को दिल्ली पहुंचीं और प्रधानमंत्री मोदी को राखी बांधी. उनका कहना है कि वह बीते 23 वर्षों से मोदी को इसी तरह राखी बांधती आ रही हैं. इस साल उनके लिए रक्षा बंधन इसलिए खास रहा, क्योंकि वह सोच रही थीं कि अत्यधिक व्यस्तता के चलते प्रधानमंत्री मोदी शायद इस बार उनसे राखी न बंधवा पाएं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... पक्षियों ने अपने बच्चे को ऐसे खिलाया खाना, IFS ऑफिसर ने शेयर किया वीडियो, बोले- 'प्रकृति की सबसे...' देखें Video

Advertisement