जुड़वां बच्चों को जन्म देने अस्पताल पहुंची थी 19-वर्षीय युवती, डिलीवरी हुई, तो दिया 3 बच्चों को जन्म

इंदौर (Indore) के एक सरकारी अस्पताल में 19 वर्षीय महिला ने एक साथ तीन बेटियों (Girl Delivers 3 Babies) को जन्म दिया है. इनमें से एक नवजात बच्ची जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है. MY Hospital की एक वरिष्ठ डॉक्टर ने सोमवार को यह जानकारी दी. 

जुड़वां बच्चों को जन्म देने अस्पताल पहुंची थी 19-वर्षीय युवती, डिलीवरी हुई, तो दिया 3 बच्चों को जन्म

प्रतिकात्मक तस्वीर

इंदौर (Indore) के एक सरकारी अस्पताल में 19 वर्षीय महिला ने एक साथ तीन बेटियों (Girl Delivers 3 Babies) को जन्म दिया है. इनमें से एक नवजात बच्ची जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है. शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय (MY Hospital) की एक वरिष्ठ डॉक्टर ने सोमवार को यह जानकारी दी. 

एमवायएच की स्त्री रोग विशेषज्ञ सुमित्रा यादव ने बताया, "प्रसव पीड़ा से जूझ रही 19 वर्षीय महिला अचानक हमारे अस्पताल में पहुंची थी और उसकी ओर से हमें बताया गया था कि उसके गर्भ में जुड़वां बच्चे पल रहे हैं. लेकिन रविवार रात प्रसव कराया गया तो उसने करीब 15 मिनट के भीतर तीन लड़कियों को जन्म दिया."


यादव ने बताया कि तीनों लड़कियों में से प्रत्येक का वजन एक किलोग्राम है जो सामान्य नवजातों के मुकाबले काफी कम है.  उन्होंने बताया, "महिला की गंभीर हालत को देखते हुए हमें तय समय से पहले उसका प्रसव कराना पड़ा."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यादव ने बताया कि विशेषज्ञ डॉक्टरों का दल जच्चा और उसकी तीनों बेटियों की सेहत पर लगातार निगाह रखे हुए है. स्त्री रोग विशेषज्ञ के मुताबिक इनमें से एक नवजात बच्ची की हालत बहुत ज्यादा गंभीर है और उसकी जान बचाने की हर संभव कोशिश की जा रही है. जानकारों ने बताया कि गर्भावस्था की सामान्य अवधि के बाद पैदा होने वाले बच्चों का वजन आमतौर पर 2.5 से 3.5 किलोग्राम के बीच होता है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)