US Election के दौरान अमेरिका में ट्रेंड कर रहा है 'पनीर टिक्का', जानिए क्या है ऐसी बात

2020 के संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव (2020 United States Presidential Election) की पूर्व संध्या पर, कई सोशल मीडिया उपयोगकर्ता "पनीर टिक्का" (Paneer Tikka) को ट्विटर (Twitter) पर ट्रेंडिंग (Trending) होते देख हैरान रह गए.

US Election के दौरान अमेरिका में ट्रेंड कर रहा है 'पनीर टिक्का', जानिए क्या है ऐसी बात

US Election के दौरान अमेरिका में ट्रेंड कर रहा है 'पनीर टिक्का'

2020 के संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव (2020 United States Presidential Election) की पूर्व संध्या पर, कई सोशल मीडिया उपयोगकर्ता "पनीर टिक्का" (Paneer Tikka) को ट्विटर (Twitter) पर ट्रेंडिंग (Trending) होते देख हैरान रह गए. क्लासिक भारतीय डिश का चुनाव से कोई लेना-देना नहीं हो सकता है, लेकिन भारतीय-अमेरिकी कांग्रेसवुमेन प्रमिला जयपाल (Pramila Jayapal) के एक ट्वीट की बदौलत इसे ट्रेंड लिस्ट में जगह मिली. 

चुनाव से एक रात पहले, जयपाल ने भोजन बनाने का फैसला किया. डेमोक्रेटिक वाइस प्रेसिडेंट नॉमिनी कमला हैरिस के सम्मान में उन्होंने जो डिश चुनी वह पनीर टिक्का थी. हैरिस ने हाल ही में खुलासा किया था कि उनका पसंदीदा उत्तर भारतीय व्यंजन "किसी भी प्रकार का टिक्का" है.

ट्विटर पर 55 वर्षीय प्रमिला जयपाल ने लिखा, 'रात-पहले-चुनाव गतिविधि: आराम से भोजन करें. यह आज रात #KamalaHarris के सम्मान में पनीर टिक्का है, क्योंकि उन्होंने अभी इंस्टाग्राम पर कहा था कि उनका पसंदीदा उत्तर भारतीय भोजन किसी भी तरह का टिक्का है!' उन्होंने अमेरिकी नागरिकों से वोट देने का आग्रह करते हुए हैशटैग #BidenHarris2020 भी जोड़ा.

उन्होंने पोस्ट के बाद एक और पोस्ट किया, जहां उन्होंने इस बनाने की विधि भी बताई. 

कई ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने बताया कि यह एक पारंपरिक पनीर टिक्का जैसा कुछ नहीं था, जिसे ग्रेवी के साथ नहीं परोसा जाता है.

कई ट्विटर यूजर्स ने ट्वीट का मजाक उड़ाया.


कमला हैरिस की तरह प्रमिला जयपाल भी चेन्नई से ताल्लुक रखती हैं. वह तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पैदा हुईं और 1982 में 16 साल की उम्र में संयुक्त राज्य अमेरिका में शिफ्ट गईं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कमला हैरिस की मां, श्यामला गोपालन, चेन्नई में पैदा हुईं और 19 वर्ष की आयु में डॉक्टरेट कार्यक्रम के लिए अमेरिका चली गईं.