26 साल के इस लड़के ने 6 दिन में ऐसे जमा किए 6 करोड़ रुपये, शहीदों के परिवार को करेगा Donate

Pulwama Terror Attack: जम्मू एवं कश्मीर (Jammu&Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) में 14 फरवरी को सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर हुए हमले में 40 जवान शहीद हो गए.

26 साल के इस लड़के ने 6 दिन में ऐसे जमा किए 6 करोड़ रुपये, शहीदों के परिवार को करेगा Donate

26 साल के इस लड़के ने 6 दिन में जमा किए 6 करोड़ रुपये.

Pulwama Terror Attack: जम्मू एवं कश्मीर (Jammu&Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) में 14 फरवरी को सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर हुए हमले में 40 जवान शहीद हो गए. इसके एक दिन बाद, मेजर चित्रेश सिंह नियंत्रण रेखा के पास आईईडी को डिफ्यूज करते वक्त शहीद हो गए.वहीं 18 फरवरी को, मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल समेत चार जवान एक मुठभेड़ में शहीद हो गए. मुठभेड़ में पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड भी मारा गया. जिसके बाद लोगों ने शहीदों के परिवारों की हर तरह से मदद करने की कोशिश की. बिहार के शेखपुरा की डीएम इनायत खान (Inayat Khan) ने दो जवान की बेटियों को गोद लेने का फैसला लिया. वहीं अमेरिका में रहने वाले भारतीय मूल के 26 वर्षीय विवेक पाटिल ने 6 दिन में 6 करोड़ इकट्ठे कर लिए हैं. 

शॉपिंग मॉल के अंदर घूमता नजर आया तेंदुआ, ऐसे लगाई सीढ़ियों से छलांग, देखें CCTV Video

26 वर्षीय विवेक पटेल यूएस में रहता है. उसने फंड रेज करने के लिए फेसबुक पर एक पेज बनाया. विवेक ने 15 फरवरी को फेसबुक पर पेज इसलिए बनाया क्योंकि वो यूएस के क्रेडिट और डेबिट कार्ड से डोनेट नहीं कर पा रहा था. CRPF में पैसे डोनेट करने का टारगेट 5 लाख डॉलर (3.5 करोड़ रुपये) रखा था. लेकिन उनके इस पेज से 6 दिन में 22 हजार लोग जुड़े और 850,000 डॉलर इकट्ठे हो गए. लोग विवेक की काफी तारीफ कर रहे हैं.

शहीद के अंतिम संस्कार में जूते पहनकर बैठना बीजेपी नेताओं को पड़ा भारी, Video में दिखी परिजनों की नाराजगी

कई देशों से उनके पास मदद के लिए कॉल आए. लोकल रेडियो स्टेशन ने भी उनकी मदद की. अब बड़ा सवाल है कि इन पैसों को सही हाथों में कैसे दिया जाए. जिन्होंने पैसे डोनेट किए थे. उनके पास कई सवाल थे. उनका जवाब देते हुए विवेक ने वीडियो पोस्ट किया. क्लिक कर देखें VIDEO 

पुलवामा हमला: शहीद होने के बाद जवान के गांव में दिखा 'विकास', सुधरने लगीं जर्जर स्कूल और सड़कें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वो फेसबुक पोस्ट पर रेगुलर अपडेट करते रहते हैं और स्क्रीनशॉट पोस्ट करते रहते हैं. वो अभी तक पैसे ट्रांसफर करने का इंतजार कर रहे हैं. वो चाहता है कि भारतीय सरकार का कोई जिम्मेदार व्यक्ति इस पैसे को ले और शहीद के परिवारों की मदद करे.