आठ घंटे में 260 लोगों को Artificial Organ लगाकर बनाया नया गिनीज रिकार्ड

केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत ने शुक्रवार को कहा कि दिव्यांग सशक्तीकरण विभाग ने गुजरात के भरूच में 260 लोगों को आठ घंटे के अंदर 'आधुनिक कृत्रिम अंग' लगाकर सातवां गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड बनाया है.

आठ घंटे में 260 लोगों को Artificial Organ लगाकर बनाया नया गिनीज रिकार्ड

दिल्ली. केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत ने शुक्रवार को कहा कि दिव्यांग सशक्तीकरण विभाग ने गुजरात के भरूच में 260 लोगों को आठ घंटे के अंदर 'आधुनिक कृत्रिम अंग' लगाकर सातवां गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड बनाया है. सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय के तहत आने वाले विभाग ने पहले अन्य श्रेणियों में छह गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड बनाये हैं. यह नया रिकार्ड बृहस्पतिवार को बनाया गया.

IPL से पहले स्टीव स्मिथ ने उठाया बल्ला, हवा में ऐसे उड़ाई गेंद, वायरल हुआ VIDEO

ट्विटर पर उन्होंने लिखा- 'पीएम श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार ने उपलब्धियों के कई विश्व कीर्तिमान स्थापित किए. दि. 28/2/19 को भरूच में RVY & ADIP योजनांतर्गत आयोजित जीवन सहायक यंत्र वितरण शिविर में Disability Affairs ने सातवां #GuinnessWorldRecord दर्ज किया है.'

पाक से अभिनंदन को लेने Wagah Border पहुंचे लोग, हाथ में तिरंगा लेकर ऐसे मना रहे हैं जश्न, देखें Photos

 

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गहलोत ने दीनदयाल दिव्यांग पुनर्वास योजना पर राष्ट्रीय अधिवेशन के उद्घाटन समारोह में कहा, 'विभाग के लिए और हमारे देश के सभी दिव्यांगजन के लिए यह बहुत गौरवपूर्ण क्षण है.' दुनिया भर के करीब 600 प्रतिनिधियों ने सम्मेलन में भाग लिया. 

(इनपुट-भाषा)