NDTV Khabar

4 साल की उम्र में ब्रश चलाकर लखपति बना ये बच्चा, जानें क्या है इसके पेटिंग में

4 साल की उम्र में अद्वेद कोलार्कर ने कुछ ऐसा किया जिसको देख कर कोई हैरान है. आर्ट वर्ल्ड में इस बच्चे ने तहलका मचाया हुआ है.

134 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
4 साल की उम्र में ब्रश चलाकर लखपति बना ये बच्चा, जानें क्या है इसके पेटिंग में

4 साल की उम्र में अद्वेद कोलार्कर पेंटिंर बन चुका है.

4 साल की उम्र में अद्वेद कोलार्कर ने कुछ ऐसा किया जिसको देख कर कोई हैरान है. आर्ट वर्ल्ड में इस बच्चे ने तहलका मचाया हुआ है. पुणे के रहने वाले अद्वेद 2016 से कनाडा में रह रहे हैं. कनाडा के इतिहास के वो सबसे छोटे आर्टिस्ट हैं. कनाडा के सेंट आर्ट सेंटर में उनका सोलो एग्जिबीशन हुआ था. अद्वेद की पेंटिंग गैलेक्सी, डायनासॉर और ड्रैगन से प्रेरित है. उनकी पेंटिंग अब हजारों डॉलर में बिक रही हैं. पिछले महीने उनकी पेटिंग्स न्यू यॉर्क के आर्ट एक्सपो में दिखाई गई थी. 

85 साल के बुजुर्ग ने की खुद को गोद लेने की अपील, कहा- अकेले नहीं मरना चाहता


Vancouver Sun के मुताबिक, अद्वेद की मां श्रुती कोलार्कर भी व्यावसायिक आर्टिस्ट हैं. उन्होंने बताया कि ''जब अद्वेद 1 साल का था तभी उसने हाथ में ब्रश पकड़ लिया था. वो तभी कुछ न कुछ बनाया करता था. वो सिर्फ रंगों से खेलता नहीं था बल्कि उसे रंगों को सही तरीके से भरने की समझ भी थी.'' इसी साल जनवरी में सेंट जॉन आर्ट सेंटर में अद्वेद की पहली सोलो एग्जिबिशन था. CTV News के मुताबिक, उनकी एक पेंटिंग 2 हजार डॉलर (1 लाख 30 हजार रुपये) में बिकी थी. अद्वेद जो मान्यता प्राप्त कर रहा है उसको देखकर उनकी मां काफी खुश हैं. 


फेसबुक पर शादी के लिए लड़का ढूंढ रही है ये लड़की, मार्क जुकरबर्ग से की ये Request

टिप्पणियां

उनकी मां श्रुति का कहना है- हमारे लिए हमारे बेटे की खुशी बहुत जरूरी है. हम चाहते हैं कि हमारा बेटा ऐसे ही आर्ट को एन्जॉय करे. वो जिंदगी भर ऐसे ही खुश रहे. यहां क्लिक कर देख सकते हैं अद्वेद का आर्टवर्क.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement