ऑफिस के बाथरूम में युवा इंटरनेट खोलकर करते हैं ये, सामने आया चौकाने वाला खुलासा

स्मार्टफोन का यूज बाथरूम तक में होने लगा है. क्या आपको पता है 40 प्रतिशत युवा ऑफिस के वाशरूम में भी ब्राउजिंग करते हैं. बाथरूम की आदतों को लेकर एक एचआर कंपनी के द्वारा कराए गए शोध में कई चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है.

ऑफिस के बाथरूम में युवा इंटरनेट खोलकर करते हैं ये, सामने आया चौकाने वाला खुलासा

40 प्रतिशत युवा ऑफिस के वॉशरूम में करते हैं ब्राउजिंग.

खास बातें

  • 40 प्रतिशत युवा ऑफिस के वॉशरूम में करते हैं ब्राउजिंग.
  • 13 प्रतिशत लोग वॉशरूम में कैंडीक्रश गेम खेलना पसंद करते हैं.
  • 43 प्रतिशत लोग वॉशरूम में वाट्सएप पर चैटिंग करते रहते हैं.
नई दिल्ली:

आज कल स्मार्टफोन हमारे जीवन का अहम हिस्सा हो चुका है. खाली समय में हर कोई मोबाइल खोलकर इंटरनेट चलाना शुरू कर देता है. यहां तक की बाथरूम में भी स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं. ऑफिस हो या घर स्मार्टफोन का मोह किसी से नहीं छूटता. एक मैसेज की घंटी भी बज जाए तो समझ लीजिए मोबाइल का इस्तेमाल तो होना ही है. घर में वॉशरूम हो या फिर ऑफिस का. स्मार्टफोन का यूज बाथरूम तक में होने लगा है.

पढ़ें- शराब पीने के बाद आखि‍र कैसे और क्‍यों अंग्रेजी बोलने लगते हैं लोग? जानिए

क्या आपको पता है 40 प्रतिशत युवा ऑफिस के वाशरूम में भी ब्राउजिंग करते हैं. बताया गया है कि युवा सबसे ज्यादा गेम खेलते हैं या फिर वाट्सऐप चैटिंग करते हैं. बाथरूम की आदतों को लेकर एक एचआर कंपनी के द्वारा कराए गए शोध में कई चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है. 

पढ़ें- बॉयफ्रेंड से कई झूठ बोलती हैं लड़कियां, जानिए रिलेशनशिप में क्या सोचती है गर्लफ्रेंड​
 

toilet

वॉशरूम जाने के बाद नहीं धोते हाथ 
सर्वे में बताया गया है कि ऑफिस में कई कर्मचारी वॉशरूम जाने के बाद हाथ नहीं धोते हैं. हाइजिन एक्सपर्ट डॉ. लीसा एक्रले का कहना है कि वॉशरूम के इस्तेमाल के बाद हमारे हाथ में कई प्रकार के बैक्टीरिया जमा हो जाते हैं. एक रिसर्च के मुताबिक टॉयलेट का इस्तेमाल करने के बाद हाथों पर करीब 200 मिलियन बैक्टीरियल कॉउंट जमा रहता है. आप हाथ साफ नहीं करते हैं तो ये बैक्टीरिया आपके स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव डाल सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पढ़ें- लड़कियां इन लड़कों को करती हैं सबसे ज्यादा पसंद​
 

toilet

5 हजार लोगों पर हुआ सर्वे 
सर्वे करने वाली कंपनी ने ऑफिस में काम करने वाले करीब 5000 लोगों से कई प्रश्नों के जरिए जवाब मांगे थे. कर्मचारियों ने जब बाथरूम की आदतों को लेकर जवाब दिए तो ये चौकाने वाली जानकारियां हासिल हुईं. 

वॉशरूम में क्या करते हैं युवा
13 प्रतिशत लोग वॉशरूम में कैंडीक्रश गेम खेलना पसंद करते हैं. 
43 प्रतिशत लोग वॉशरूम में वाट्सएप पर चैटिंग करते रहते हैं.