NDTV Khabar

5 साल के इस बच्चे ने Taekwondo में बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड, 1 घंट में नॉन स्टॉप Knee Strike कर रचा इतिहास

हैदराबाद के आशमन ने 1 घंटे तक नॉन स्टॉप Knee स्ट्राइक मार कर यह इतिहास रचा. आशमन तनेजा एक बेहतरीन ताइक्वांडो खिलाड़ी और बहुत कम उम्र के एथिलीट हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
5 साल के इस बच्चे ने Taekwondo में बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड, 1 घंट में नॉन स्टॉप Knee Strike कर रचा इतिहास

1 घंटे तक बिना रुक नी स्क्राइक मार कर आशमन ने बनाया रिकॉर्ड.

हैदराबाद:

5 साल के आशमन तनेजा (Aashman Taneja) ने ताइक्वांडो (Taekwondo) में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) बनाया है. हैदराबाद (Hyderabad) के आशमन ने 1 घंटे तक नॉन स्टॉप नी स्ट्राइक (Knee Strike) मार कर यह इतिहास रचा. आशमन तनेजा एक बेहतरीन ताइक्वांडो खिलाड़ी और बहुत कम उम्र के एथिलीट हैं. वह एक यूएसए वर्ल्ड ओपन ताइक्वांडो में रजत पदक विजेता रह चुके हैं और अब उनके नाम पर एक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है. 

यह भी पढ़ें: स्पोर्ट्स इवेंट के दौरान छठवीं क्लास के बच्चे के सिर में घुसा भाला

टिप्पणियां

आपको बता दें, आशमन ने यह रिकॉर्ड एक घंटे तक बिना रुके फुल कॉन्टेक्ट नी स्ट्राइक मार कर बनाया है. उन्होंने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की कोशिश की और सफलतापूर्वक एक घंटे में 1200 से अधिक नी स्ट्राइक मारी और रिकॉर्ड बना लिया. आशमन के पिता आशीष तनेजा ने एएनआई को बताया, ''मेरे बेटे ने इस रिकॉर्ड के लिए काफी मेहनत की है. वह अपनी बहन से काफी प्रेरित था और उसी से इसने ट्रेनिंग लेना शुरू किया था. वह यह रिकॉर्ड अपने नाम करने वाला सबसे छोटा बच्चा है''. 


उन्होंने आगे कहा, ''मेरा बेटा गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए दूसरा रिकॉर्ड बनाने की तैयारी कर रहा है और मुझे उम्मीद है कि वह इसे प्राप्त कर लेगा''. आशमन ने कहा, ''जब मेरी बहन ने दो गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाए तो मेरा भी गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मन किया. वह मेरी टीचर और इंस्पीरेशन है''. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... धर्मेंद्र ने जब अपनी मम्मी से पूछा था 'तू हमेशा जिंदा रहेगी' तो मां बोली थीं- तेरे नाना नानी जिंदा हैं...

Advertisement