NDTV Khabar

दुनिया के सबसे लंबे समुद्री पुल पर शुरू होगी 5जी सेवा, 55 किलोमीटर लंबा है ब्रिज

हॉन्ग कॉन्ग-झुहाई-मकाओ पुल (Hong Kong-Zhuhai-Macao bridge) पर भविष्य में 5जी सेवा शुरू हो सकती है.

1.1K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दुनिया के सबसे लंबे समुद्री पुल पर शुरू होगी 5जी सेवा, 55 किलोमीटर लंबा है ब्रिज

हॉन्ग कॉन्ग-झुहाई-मकाओ पुल (Hong Kong-Zhuhai-Macao bridge) पर भविष्य में 5जी सेवा शुरू हो सकती है. अधिकारियों ने रविवार को कहा कि यह समुद्र पर बना विश्व का सबसे लंबा पुल है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, 55 किलोमीटर लंबा यह पुल पिछले महीने खुला था, जो ग्वांगदोंग प्रांत को हॉन्ग कॉन्ग और मकाओ के साथ जोड़ता है. जीटीई कोर्प के डब्लूएलएएन कार्यालय के उपमहाप्रबंधक व पुल के नेटवर्क संचालक फांग झेंग ने कहा, "हॉन्ग कॉन्ग-झुहाई-मकाओ पुल पर अभी 4जी सेवा की अच्छी कवरेज है."

सिग्नेचर ब्रिज के बदले AAP ने पोस्ट की नीदरलैंड की तस्वीर, BJP बोली- चोरी तो आपकी फितरत में है

उन्होंने कहा, "विशेषज्ञ व कर्मी एक जटिल निर्माण माहौल एवं पुल के लिए 4जी समाधान मुहैया करने के लिए ऑप्टिकल फाइबर की कमी जैसी समस्याओं से पार पा चुके हैं और भविष्य में इसे 5जी सेवा में उन्नत करने की तैयारी कर रहे हैं."


दिल्ली : आम जनता के लिए आज से खुलेगा सिग्नेचर ब्रिज, भारी ट्रैफिक जाम से मिलेगी राहत

टिप्पणियां

निर्माताओं के मुताबिक, विशेषज्ञों व कर्मियों ने ऑप्टिकल फाइबर के दायरे को 20 किलोमीटर तक बढ़ा दिया है, ताकि पुल पर पूरे नेटवर्क सिग्नल को सुनिश्चित किया जा सके. फांग के मुताबिक, पुल पर अब इंटरनेट का इस्तेमाल किया जा सकेगा।

(इनपुट-आईएएनएस)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement