NDTV Khabar

7 साल के इस बच्चे के 'एट पैक ऐब्स' देख बड़े-बड़े बॉडी बिल्डर्स रह जाएंगे दंग...

चेन जब सिर्फ 5 साल का था, तब से ही उसकी ट्रेनिंग एक पेशेवर जिम्नास्ट की तरह हो रही है. चेन जब केजी में ही पढ़ता था तभी उसके साहस और फुर्ती देखकर उसे जिम्नास्टिक के लिए चुना गया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
7 साल के इस बच्चे के 'एट पैक ऐब्स' देख बड़े-बड़े बॉडी बिल्डर्स रह जाएंगे दंग...

चेन ने अभी हाल ही में एक प्रतियोगिता में 6 गोल्ड और 1 सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया है.

खास बातें

  1. महज साढ़े 7 साल के चेन यी के नाम कई उपलब्धियां दर्ज
  2. हाल ही में एक प्रतियोगिता में 6 गोल्ड और 1 सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया
  3. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही चेन यी की फोटो
नई दिल्ली: देश और दुनिया में हर कोई अपनी बॉडी को चुस्त और दुरुस्त रखना चाहता है. इसके लिए वह खाने-पीने के साथ-साथ रोजाना व्यायाम पर भी खास ध्यान देता है. लेकिन 'सिक्स पैक ऐब्स' और 'एट पैक एब्स' बनाने के लिए हम एक उम्र तक इंतजार करते हैं. दुनिया के कुछ देशों में ऐसा नहीं है. इनमें चीन भी शामिल है. चीन में बच्चों को शुरुआत से ही ओलंपिक खेलों के लिए तैयार किया जाता है. सोशल मीडिया पर इन दिनों चीन के एक ऐसे ही बच्चे ने सनसनी मचा रखी है. महज साढ़े 7 साल के इस बच्चे के 'एट पैक ऐब्स' देखकर बड़े-बड़े बॉडी बिल्डर्स भी दंग रह जाएंगे. 

जी, हां हम बात कर रहे हैं साढ़े 7 साल के जिम्नास्ट चेन यी की. इतनी कम उम्र में ही चेन के नाम कई उपलब्धियां दर्ज हैं. अभी हाल ही में एक हांग्जो में हुए एक जिम्नास्टिक प्रतियोगिता में चेन ने 6 गोल्ड और एक सिल्वर मेडल जीते. 'पीपल्स डेली चाइना' ने फेसबुक पर इस बच्चे की तस्वीर पोस्ट की है, जो बहुत तेजी से वायरल हो रही है. दो दिन के भीतर ही इस फोटो को लगभग 33 हजार लोगों ने लाइक किया, वहीं, 700 के करीब लोग इसे शेयर कर चुके हैं. इस फोटो पर कमेंट करने वाले लोगों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है.  



'पीपल्स डेली चाइना' के अनुसार चेन जब सिर्फ 5 साल का था, तब से ही उसकी ट्रेनिंग एक पेशेवर जिम्नास्ट की तरह हो रही है.  चेन जब केजी में ही पढ़ता था तभी उसके साहस और फुर्ती देखकर उसे जिम्नास्टिक के लिए चुना गया था. चेन के कोच ने बताया कि वह पढ़ाई के साथ-साथ अपनी ट्रेनिंग पर खासतौर से ध्यान रखता है. 









टिप्पणियां


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement