98 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने कहा- 'चौथी पास की है, मुझे और पढ़ना है...' कहानी सुन पीएम मोदी ने जोड़ लिए हाथ, देखें Video

PM Narendra Modi ने ''नारी शक्ति पुरस्कार'' (Nari Shakti Puraskar) पुरस्कार प्राप्त करने वालों के साथ बातचीत की. 98 वर्षीय कार्तियानी अम्मा (Karthiani Amma) ने पीएम (PM Modi) को बताया कि उन्होंने कक्षा 4 को 98 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण किया है.

98 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने कहा- 'चौथी पास की है, मुझे और पढ़ना है...' कहानी सुन पीएम मोदी ने जोड़ लिए हाथ, देखें Video

98 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने कहा- 'चौथी पास की है, मुझे और पढ़ना है...' कहानी सुन पीएम मोदी ने जोड़ लिए हाथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को ''नारी शक्ति पुरस्कार'' (Nari Shakti Puraskar) पुरस्कार प्राप्त करने वालों के साथ बातचीत की. 98 वर्षीय कार्तियानी अम्मा (Karthiani Amma) ने पीएम (PM Modi) को बताया कि उन्होंने हाल ही में कक्षा 4 को 98 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण किया है और आगे अध्ययन करना चाहती हैं. करथियानी ने पीएम को बताया, "मैंने हाल ही में कक्षा 4 की परीक्षा पास की, अब मैं आगे की पढ़ाई करना चाहती हूं."

Women's Day: मशरूम की खेती करने वाली महिला से लेकर 105 वर्षीय भागीरथी अम्मा तक, इन्हें राष्ट्रपति कोविंद ने किया सम्मानित

उन्होंने यह भी शेयर किया कि उन्होंने अब कंप्यूटर सीखना भी शुरू कर दिया है. केरल निवासी ने भागीरथी अम्मा को भी प्रेरित किया था, जो 105 वर्ष की थीं, जब उन्होंने राज्य साक्षरता मिशन के तहत कक्षा 4 की परीक्षा पास की थी.

होलिका दहन पर जलाया जाएगा 'कोरोनासुर' का पुतला, हाथ में टंगे सूटकेस पर लिखा है कुछ ऐसा...

अम्मा से पीएम मोदी ने पूछा, क्या आपने कंप्यूटर भी सीखा है? जवाब में अम्मा ने कहा, थोड़ा-थोड़ा सीख रहे हैं. इसके बाद पीएम मोदी ने हाथ जोड़कर कार्तियानी अम्मा का आशीर्वाद लिया. 

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इससे पहले, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन सांस्कृतिक केंद्र में आयोजित एक समारोह में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर नारी शक्ति पुरस्कार प्रदान किया.