World War II के 99 वर्षीय सैनिक ने कोरोना को दी मात, चेहरे पर मुस्कान देख डॉक्टर्स ने मारा Salute, देखें Video

ब्राजील (Brazil) में द्वितीय विश्वयुद्ध (World War II) के दौरान सैनिक रहे 99 वर्षीय शख्स को कोविड-19 (COVID-19) बीमारी से उबरने के बाद मंगलवार को अस्पताल से सैन्य सम्मान के साथ छुट्टी दी गई.

World War II के 99 वर्षीय सैनिक ने कोरोना को दी मात, चेहरे पर मुस्कान देख डॉक्टर्स ने मारा Salute, देखें Video

World War II के 99 वर्षीय सैनिक ने कोरोना को दी मात

ब्राजील (Brazil) में द्वितीय विश्वयुद्ध (World War II) के दौरान सैनिक रहे 99 वर्षीय शख्स को कोविड-19 (COVID-19) बीमारी से उबरने के बाद मंगलवार को अस्पताल से सैन्य सम्मान के साथ छुट्टी दी गई. द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान अफ्रीका में ब्राजीलियाई तोपखाना फौज में सेवा देने वाले सेकंड लेफ्टिनेंट एर्मांडो पिवेटा को बिगुल बजाते हुए और तालियों की गड़गड़ाहट के बीच ब्रासीलिया में आर्म्ड फोर्सेज अस्पताल से बाहर लाया गया.

अस्पताल में आठ दिनों तक भर्ती रहने के बाद सेना की हरे रंग की टोपी पहने हुए जब वह बाहर निकले तो उन्होंने हवा में हाथ उठाकर अभिवादन किया. सेना ने एक बयान में कहा, ''वह एक और युद्ध जीत गए, इस बार कोरोना वायरस के खिलाफ. उन्हें अस्पताल से उस दिन छुट्टी दी गई जब ब्राजील द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान इटली में मोंटीज की लड़ाई के अपने सफल अभियान की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है.''

देखें Video:

लातिन अमेरिका में कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित देश ब्राजील है जहां अभी तक इस संक्रामक रोग से 1,532 लोग जान गंवा चुके हैं. 

बता दें, भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 11,439 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,076 नए मामले सामने आए हैं और 38 लोगों की मौत हुई है. देश में कोरोना से अब तक 377 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि 1,306 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि कोरोना से जंग को लेकर देश में 3 मई तक लॉकडाउन जारी रहेगा. लॉकडाउन का पहला चरण मंगलवार को पूरा हो गया, जिसे 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. इस दौरान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि 20 अप्रैल तक हर जिले, कस्बे और थाने को जांचा-परखा जाएगा. 20 अप्रैल के बाद से कुछ गतिविधियों की सशर्त अनुमति दी सकती है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)