Holi 2017 : 'होली हिंदुओं का प्रमुख त्योहार है, यह सुनकर मास्टर जी ने मेरे कान खींच दिए'

Holi 2017 : 'होली हिंदुओं का प्रमुख त्योहार है, यह सुनकर मास्टर जी ने मेरे कान खींच दिए'

खास बातें

  • सांप्रदायिक सद्भाव का संदेश देता युवा लेखक दिव्य प्रकाश दुबे का वीडियो
  • इस वीडियो को दिव्य ने पिछले साल बनाया था
  • वीडियो होली को सिर्फ हिंदुओं का नहीं, हिंदुस्तानियों का त्यौहार बताता है

अभी तक आपके पास भी व्हाट्सएप पर होली के संदेश आने शुरू हो ही गए होंगे और हो सकता है कि घूम फिरकर आपके पास यह वाला वीडियो भी आया हो जिसका हम ज़िक्र करने वाले हैं. अगर नहीं आया तो अब देख लीजिए और फिर इसे आगे बढ़ा दीजिएगा क्योंकि हमें लगता है कि होली पर आने वाले तमाम वीडियो की भीड़ में यह सबसे खूबसूरत संदेश दे रहा है.

इस वीडियो में युवा लेखक दिव्य प्रकाश दुबे अपने स्कूल के दिनों का एक किस्सा सुना रहे हैं जब उनके मास्टर जी ने उन्हें होली पर एक निबंध लिखकर लाने को कहा था. साथ साथ सख्त निर्देश भी दिए गए थे कि नकल-वकल जैसा काम नहीं चलेगा. अगले दिन दिव्य अपने निबंध के साथ पहुंचे और उन्होंने उसे पढ़ना शुरू किया. पहली लाइन थी - 'होली हिंदुओं का प्रमुख त्योहार है.' दिव्य ने यह लाइन पढ़ी ही थी कि मास्टर जी ने उन्हें पास बुलाकर एक जोर का तमाचा जड़ दिया. दिव्य को कुछ समझ आता उससे पहले ही मास्टर जी बोल पड़े. क्या बोल पड़े यह हम नहीं बताएंगे, यह वीडियो देखिए -
 

 
 


तो अगली बार जब आपके आसपास कोई होली को हिंदुओं का त्योहार बता दे तो उसे ठीक करना न भूलें. क्योंकि होली हिंदुओं का नहीं, हिंदुस्तानियों का त्योहार है. होली मुबारक!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com