जर्मनी के एक मेयर ने आखिर क्यों खुद को ही किया कोरोनावायरस से संक्रमित?

मेयर स्टीफन वॉन डसेल ने बुधवार को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि मैं कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो गया था. जब उनसे पूछा गया कि कैसे?

जर्मनी के एक मेयर ने आखिर क्यों खुद को ही किया कोरोनावायरस से संक्रमित?

जर्मनी के एक मेयर ने खुद को किया कोरोना वायरस सें संक्रमित

पूरी दुनिया में कोरोनावायरस (Coronavirus) का प्रकोप जारी है. तो वहीं बर्लीन (Berlin) से कोरोनावायरस (Coronavirus) को लेकर ऐसी खबर आई जिसे पढ़ने के बाद आप 'दांतों तले उंगली दबा लेंगे'. बर्लिन के मेयर स्टीफन वॉन डसेल ने बुधवार को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि 'मैं कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो गया था''. जब उनसे पूछा गया कि कैसे? इसपर उनका जवाब काफी हैरान कर देने वाला था. उन्होंने कहा कि मेरी पत्नी जब कोरोनावायरस से संक्रमित हुई, तो मैैंने सोचा अब तो यह बीमारी मुझे भी हो जाएगी, तो क्यों न अपना इम्यून सिस्टम बेहतर करने के लिए मैं पहले ही इस बीमारी से संक्रमित हो जाउं. और इसलिए मैं जानबूझकर अपनी पत्नी से कोरोनावायरस से संक्रमित हुआ. लेकिन संक्रमण के बाद का अनुभव बहुत ही दर्दनाक था.

'डॉयचे वेले' की रिपोर्ट के मुताबिक, वॉन डसेल 'बर्लिन-मित्ते' जिला के मेयर हैंं. उन्होंने आरबीबी (Radio) से खास बातचीत में बताया कि मैं जानबूझकर कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित हुआ. इस पूरे मामले पर जब उनसे बात की गई तो, उन्होंने कहा  'मैं अपनाा इम्यून सिस्टम बेहतर करने के लिए जानबूझकर इस बीमारी से संक्रमित हुआ. मुझे शुरुआत में लगा कि मैं 3 दिन बीमार रहूंगा और फिर ठीक हो जाउंगा. लेकिन यह बीमारी हर किसी के सोच से परे है. मैं कल्पना भी नहीं कर सकता था, यह उससे भी ज्यादा खतरनाक बीमारी है. आगे मेयर अपना बचाव करते हुए कहते हैं कि, दुनिया के जितने भी मेडिकल एक्सपर्ट या डॉक्टर कोरोनावायरस को लेकर कुछ कहते हैं तो प्लीज उसे फॉलो करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बताते चलें कि मेयर जब बीमार हुए तब उन्होंने 'बर्लिन मित्त ऑफिस' के ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया था. जिसमें उन्होंने लिखा कि उनकी पत्नी कोरोनावायरस से संक्रमित हो गई है जिसकी वजह से वह खुद को 14 दिनों के लिए क्वारंटीन करेंगे. लेकिन बाद में रेडियो को दिए बयान पर डसेल ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए सफाई देते हुए कहा कि, मेरे इस बयान को ''कोई गलत तरीके से न ले. मैं एक जिम्मेदार व्यक्ति हूं. मैं अब बिल्कुल ठीक हूं और मैं अब इस बीमारी से पूरी से ठीक हो गया हूं''.