NDTV Khabar

एक नहीं, हजारों जहरीले सांपों के बीच कूद गया ये शख्स, कमजोर दिल वाले न देखें Video

ये सांप ऐसे हैं कि अगर एक बार भी किसी को डंस लें तो मौत निश्चित है. आप वीडियो में इन खतरनाक सांपों की फुंफकार साफ सुन सकते हैं

469 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
एक नहीं, हजारों जहरीले सांपों के बीच कूद गया ये शख्स, कमजोर दिल वाले न देखें Video

खास बातें

  1. ये सांप ऐसे हैं कि अगर एक बार भी किसी को डंस लें तो मौत निश्चित
  2. सांपो को उठाकर ऐसा फेंकता है कि मानो रस्सियां पड़ी हैं
  3. आप वीडियो में इन खतरनाक सांपों की फुंफकार साफ सुन सकते हैं
नई दिल्ली: सोशल मीडिया में आजकल एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिस देखने के बाद हर किसी के रोंगटे खड़े हो जाते हैं. दरअसल एक शख्स कुंए जैसी जगह पर एक दो नहीं हजारों कोबरा सांपों के बीच में खड़ा है. ये सांप ऐसे हैं कि अगर एक बार भी किसी को डंस लें तो मौत निश्चित है. आप वीडियो में इन खतरनाक सांपों की फुंफकार साफ सुन सकते हैं और हर सांप काटने को दौड़ता है. लेकिन वह शख्स चार-पांच सांपो को उठाकर ऐसा फेंकता है कि मानो रस्सियां पड़ी हैं.

बताया जा रहा है कि दुनिया भर में सांप की खाल से बनी चीजों की बेहद मांग है जिनमें बेल्ट, पर्स और वालेट शामिल हैं. इन चीजों के लिए हर साल लाखों की संख्या में सांप को मार दिया जाता है. हालांकि अब कई जगहों पर इन सांपों के मारने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है लेकिन फिर भी कुछ देश हैं जहां पर यह काम अभी भी जारी है.

इस काम में जहां सांप तो मारे ही जाते हैं कई बार लोग सर्पदंश से अपनी जान गंवा देते हैं.  कुछ भी यह वीडियो काफी डरावना है. कोई सपने  में भी नहीं सोच सकता है कि जहां मौत के रूप में हजारों सांप बैठे हों वहां पर कूद जाए. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement