Eggs सुरक्षित रखना चाहती थी लड़की, पहुंची अस्तपाल तो डॉक्टर बोला- 'जल्दी शादी करो...' फिर हुआ ऐसा

चीन में एक अविवाहित महिला ने अपनी तरह के पहले मामले में अविवाहित महिलाओं को अपने अंडाणु सुरक्षित करने से रोकने वाले नियमों को अदालत में चुनौती दी है. जू ने कहा कि बीजिंग में एक अस्पताल ने पिछले साल उनके अंडाणु को सुरक्षित करने से इनकार कर दिया.

Eggs सुरक्षित रखना चाहती थी लड़की, पहुंची अस्तपाल तो डॉक्टर बोला- 'जल्दी शादी करो...' फिर हुआ ऐसा

महिला ने अंडाणु सुरक्षित रखने को कहा तो डॉक्टर बोले, 'जल्दी शादी करो और बच्चा पैदा करो'

चीन में एक अविवाहित महिला ने अंडाणु सुरक्षित करने से रोकने वाले नियमों को अदालत में चुनौती दी है. आपको बता दें कि यह अपने तरह का पहला मामला है. खबर के मुताबिक 31 वर्षीय टेरेसा जू ने कहा कि बीजिंग में एक प्रमुख अस्पताल ने पिछले साल उनके अंडाणु को सुरक्षित करने से इनकार कर दिया, जिसके बाद उन्हें कानूनी कार्रवाई के लिए मजबूर होना पड़ा. वॉल स्ट्रीट जर्नल की खबर के मुताबिक, उन्होंने बताया कि अस्पताल ने उनसे कहा कि “शादी करो, और जल्दी बच्चा होगा.”

Aus vs NZ: गेंदबाज ने हवा में लहराई गेंद और किया ऐसा बोल्ड, देखता रह गया बल्लेबाज, देखें Video

जू ने कहा, “चीन में युवा महिलाओं में अपने अंडाणु सुरक्षित करने की भारी मांग है, क्योंकि वे देर से बच्चा पैदा करना चाहती हैं... चाहें वो विवाहित हों या अविवाहित.” जू महिलाओं के अधिकारों पर ध्यान केंद्रित करने वाले सोशल-मीडिया अकाउंट्स पर काम करती हैं. उन्होंने कहा, ''मैं फिलहाल शादी या बच्चे के जन्म के बारे में बिलकुल नहीं सोच रही. मैं बस विकल्पों को खुला रखना चाहती हूं. इसलिए मैंने ये निर्णय लिया था.''

दिल्ली की ठंड को लेकर युवक ने केजरीवाल को दिलाई मफ्लर की याद तो मुख्यमंत्री ने कुछ यूं दिया जवाब...

अनुचित कानूनों के चलते अस्पताल अविवाहित महिलाओं को ऐसा करने से मना कर देते हैं. चीन के नियमों के मुताबिक जब तक स्वास्थ्य से जुड़ा कोई कारण, जैसे कैंसर, न हो, अविवाहित महिलाओं को अपने अंडाणु सुरक्षित करने की मनाही है.

कॉलेज से बॉयफ्रेंड के साथ घूमने निकली गर्लफ्रेंड, घरवालों ने पूछा तो बोली- 'Kidnap हो गई थी' और फिर...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीजिंग की एक अदालत सोमवार को जू के मामले की सुनवाई के लिए तैयार हो गई, हालांकि मुकदमा करीब छह महीने पहले दर्ज कराया गया था. उन्होंने बताया कि इस बारे में उन्होंने सांसदों को भी लिखा है. उन्होंने उम्मीद जताई कि इन प्रतिबंधों को हटा दिया जाएगा.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)