NDTV Khabar

B.com कर 14 साल नौकरी की, अब क्यों बीन रहा है कूड़ा, कारण हैरान करने वाला

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
B.com कर 14 साल नौकरी की, अब क्यों बीन रहा है कूड़ा, कारण हैरान करने वाला

खास बातें

  1. इसने बी.कॉम किया हुआ है और लगभग 14 साल नौकरी भी की है.
  2. फिलहाल देश की सेवा करते हुए अपना पेट पाल रहा है.
  3. अब दिल्ली की गंदगी साफ करता है यानी कूड़ा इकट्ठा करता है.
नई दिल्ली: कुछ बातें ऐसी होती हैं, जो सीधे आपके दिल को छू लेती हैं. आपको भावुक कर जाती हैं. कभी-कभी तो कई दिनों तक आप उन बातों को भूल नहीं पाते. ऐसा ही कुछ हुआ देश की राजधानी दिल्ली की सड़कों पर. इन दिनों इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक कूड़े बीनने वाले का इंटरव्यू लिया गया है. इस वीडियो में एक कूड़े बीनने वाले ने जो कुछ भी बताया वह आपको सोचने पर मजबूर कर देगी.

टिप्पणियां
बता दें, इस वीडियो में जो कूड़े बीनने वाला है वह बी.कॉम पास है और उसने 14 साल नौकरी की है, लेकिन फिलहाल वह देश की सेवा करते हुए अपना पेट पाल रहा है. अब आप सोचेंगे कि एक पढ़ा-लिखा कूड़े बीनने वाला इंसान देश की सेवा कैसे कर रहा है. तो आपको बता दें, वह दिल्ली की गंदगी साफ करता है यानी कूड़ा इकट्ठा करता है और उसी से अपना पालन पोषण भी करता है.


जब उससे पूछा जाता है कि आप इतने पढ़े-लिखे होने के बावजूद ऐसा क्यों कर रहे हैं, तो वह कहता है कि वह अपना पेट पाल रहा है. आप को जान कर चकित भी होगा कि वह अंग्रेजी भी अच्छे से बोलता है. उसने यह भी कहा कि वह 14 सालों तक काम भी किया है. लेकिन, वह देश से गंदगी साफ करना चाहता था. इसलिए उसने कूड़ा बीनने का काम शुरू कर दिया. वह कहता है कि लोग सिर्फ सोचते हैं करते नहीं. इसलिए उसने ऐसा किया.   
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement