NDTV Khabar

एक आदमी ऐसा भी जो 25 सालों से पत्तियां खाकर कर रहा गुजर-बसर...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एक आदमी ऐसा भी जो 25 सालों से पत्तियां खाकर कर रहा गुजर-बसर...

पाकिस्‍तान के महमूद अहमद पत्तियां खाने के शौकीन हैं.(फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पाकिस्‍तान का रहने वाला है यह शख्‍स
  2. बचपन में गरीबी के चलते पड़ी आदत
  3. डॉक्‍टरों के मुताबिक स्‍वास्‍थ्‍य पर नहीं पड़ा बुरा असर
वैसे तो लोग पेट-पूजा के लिए नए-नए व्‍यंजनों की ख्‍वाहिश करते हैं और क्षुधा-पूर्ति के लिए किसिम-किसिम के व्‍यंजन चखते रहते हैं लेकिन पाकिस्‍तान में इसके इतर एक ऐसा शख्‍स है जो केवल पत्तियों को खाकर अपना गुजर-बसर कर रहा है. सिर्फ इतना ही नहीं, इससे इसके शरीर पर कोई विपरीत असर भी नहीं पड़ा है और यह पूरी तरह से स्‍वस्‍थ है. डॉक्‍टर भी यह देखकर हैरत में हैं.

टिप्पणियां
दरअसल पाकिस्‍तान में पंजाब प्रांत के गुजरांवाला निवासी 50 वर्षीय महमूद अहमद रोजाना भोजन के अलावा पेड़ की शाखाएं और पत्तियां खाते हैं. दरअसल उनका कहना है कि बचपन में बेहद गरीबी के चलते उन्‍होंने इसको खाना शुरू किया. वह घोड़ा-गाड़ी चलाते हैं. इस क्रम में जब उनको रास्‍ते में भूख लगती तो वह पेड़ की शाखाएं और पत्तियां चबाने लगते थे. उससे उनका रास्‍ता कट जाता था.

इस तरह धीरे-धीरे उनकी यह सब खाने की आदत बनती गई. हालांकि उनका कहना है कि अब वह उनको पैसे की उतनी किल्‍लत नहीं है और वह रोजाना छह सौ रुपये तक कमा लेते हैं लेकिन अब उनकी पत्तियां खाने की आदत बन गई है. इसलिए अब भी आदत से लाचार होकर वह मौका पाते ही इनको खा लेते हैं. डॉक्‍टर भी इस वजह से हैरान है कि वह पिछले 25 वर्षों से ऐसा कर रहे हैं लेकिन आज तक कभी उनके स्‍वास्‍थ्‍य पर विपरीत असर नहीं पड़ा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement