लालकिले तक जाने वाली ऐतिहासिक खुफिया सुरंग मिली, स्वतंत्रता सेनानियों को यहीं से ले जाते थे अंग्रेज़

दिल्ली महानगर अपने चौकाचौंध के लिए जाना जाता है. यहां कई शासकों ने शासन किया है. इस वजह से यहां कई ऐतिहासिक धरोहर भी हैं. देखा जाए तो दिल्ली देश की राजधानी है. इस वजह से पूरे देश के कामकाज दिल्ली से किया जाता है.

लालकिले तक जाने वाली ऐतिहासिक खुफिया सुरंग मिली, स्वतंत्रता सेनानियों को यहीं से ले जाते थे अंग्रेज़

दिल्ली महानगर (Delhi) अपने चौकाचौंध के लिए जाना जाता है. यहां कई शासकों ने शासन किया है. इस वजह से यहां कई ऐतिहासिक (Historic Structure) धरोहर भी हैं. देखा जाए तो दिल्ली देश की राजधानी (Indian Capital) है. इस वजह से पूरे देश के कामकाज दिल्ली से किया जाता है. अभी हाल ही में दिल्ली विधानसभा में एक ख़ुफिया सुरंग (Tunnel in Delhi Assembly) की जानकारी मिली है. इसकी ख़बर मिलते ही सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाएं आनी शुरु हो गई.

समाचार एजेंसी ने ट्विटर पर एक जानकारी भी पोस्ट की है. इसे देखें.

दिल्ली विधानसभा से लाल किले को जोड़ने वाली इस खुफिया सुरंग ने लोगों को चौंका दिया है.

एएनआई से बातचीत करते हुए दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल ने बताया कि ये सुरंग लाल किले को जोड़ती है. इसका इस्तेमाल देश के स्वतंत्रता सेनानियों को अंग्रेज़ों से बचाने के लिए प्रयोग किया जाता था.

विधानसभा के अध्यक्ष ने जानकारी देते हुए कहा कि हमें यहां एक ऐसे कमरे की भी जानकारी है, जिसमें स्वतंत्रता सेनानियों को फांसी दी जाती थी. हालांकि हमने कभी उस कमरे को नहीं खोला है, मगर भविष्य में हम उस कमरे को स्वतंत्रता सेनानियों के मंदिर के रूप में बनाएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जैसे ही सुरंग की खबर लोगों को मिली तो सोशल मीडिया पर इसका ज़िक्र होना शुरु हो गया.