NDTV Khabar

छत्तीसगढ़ में हुई 'मुर्गा-मुर्गी' की अनूठी शादी, संगीत का भी आयोजन 

इन दिनों शादियों का सीजन चल रहा है. ऐसे में 'कालिया' और 'सुंदरी' भला पीछे कैसे रहते. पूरे रश्मो-रिवाज और धूमधाम के साथ इनकी शादी हुई और अब यह अनूठी शादी चर्चा का विषय बन गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़ में हुई 'मुर्गा-मुर्गी' की अनूठी शादी, संगीत का भी आयोजन 

छत्तीसगढ़ में हुई 'कालिया' और 'सुंदरी' नामक मुर्गे-मुर्गी की शादी

खास बातें

  1. छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हुई अनूठी शादी
  2. मुर्गा बना दूल्हा और मुर्गी बनी दुल्हन
  3. संगीत का भी किया गया आयोजन
छत्तीसगढ़ : न दिनों शादियों का सीजन चल रहा है. ऐसे में 'कालिया' और 'सुंदरी' भला पीछे कैसे रहते. पूरे रश्मो-रिवाज और धूमधाम के साथ इनकी शादी हुई और अब यह अनूठी शादी चर्चा का विषय बन गई है. अब आप भी सोच रहे होंगे कि, भला इस शादी में ऐसा क्या था जो इसकी चर्चा हो रही है. आइये इस अनूठी शादी के बारे में आपको बताते हैं. 

यह भी पढ़ें : फेसबुक पर शादी के लिए लड़का ढूंढ रही है ये लड़की, मार्क जुकरबर्ग से की ये Request

यह अनूठी शादी छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा स्थित हीरानार इलाके में हुई हैं. 'कालिया' और 'सुंदरी' और कोई नहीं, बल्कि एक मुर्गा और मुर्गी हैं. इनकी शादी के लिए ठीक वैसे ही इंतजाम किये गए जैसे आम शादियों में होते हैं. बाकायदा कार्ड आदि छपवाया गया. मंडप बनाया गया. और हां...गीत-संगीत का आयोजन भी हुआ. महिलाओं ने डांस भी किया. शादी के दौरान 'कालिया' और 'सुंदरी' को लाल चुनरी में सजाया गया. सारे रश्मो-रिवाज पूरा करते हुई इनकी शादी हुई. स्थानीय निवासियों का कहना है कि, 'कालिया' और 'सुंदरी'  कड़कनाथ प्रजाति के हैं. इस प्रजाति की कई खासियत है. उनकी खासियत और प्रजाति के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए ही इस अनूठी शादी का आयोजन किया गया. (ANI से इनपुट के साथ)
 


टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : सोनम कपूर के दूल्हे के कॉस्ट्यूम को ये करेंगे डिजाइन, कुछ ऐसे होंगे तैयार


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement