VIDEO: जंगल के बीच मोर का इस तरह से उड़कर पेड़ पर बैठना, शायद ही आपने पहले कभी देखा हो

इस वीडियो को प्रोफेशनल वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर (Wild Life Photographer) हर्ष नरसिम्हामूर्ति ने पिछले साल राजस्थान (Rajasthan) के रणथंभौर नेशनल पार्क में रिकॉर्ड किया था.

VIDEO: जंगल के बीच मोर का इस तरह से उड़कर पेड़ पर बैठना, शायद ही आपने पहले कभी देखा हो

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक मोर (Peacock) का उड़ते हुए शानदार वीडियो वायरल (Viral Video हो रहा है. इस वीडियो में मोर उड़कर पेड़ पर बैठ जाता है. इस वीडियो को प्रोफेशनल वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर (Wild Life Photographer) हर्ष नरसिम्हामूर्ति ने पिछले साल राजस्थान (Rajasthan) के रणथंभौर नेशनल पार्क में रिकॉर्ड किया था. इस वीडियो क्लिप में दो मोर सड़क पर चल रहे हैं तभी एक मोर उड़ते हुए पेड़ पर जाकर बैठ जाता है. पूरी हरियाली के बीच में नीले रंग का मोर काफी खूबसूरत लग रहा है. आपको बता दें कि मोर थोड़ी ही उंचाई पर उड़ सकते हैं.

इस वीडियो को इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर सुशांता नंदा ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. साथ ही कैप्शन में लिखा, यहां देखिए मोर कैसे उड़ते हैं. शरीऱ की लंबाई से 60 प्रतिशत ज्यादा मोर के पंख 6 फीट तक बढ़ सकते हैं.

This is how a peacock flies????

The tail feathers might grow upto six feet and is more than 60% of body length. pic.twitter.com/nYo1BDGRpZ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस वीडियो को अबतक 1 लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. सिर्फ इतना ही नहीं इस वीडियो पर अबतक 30,000 से अधिक कमेंट आ चुके हैं. कई यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि फोटोग्राफर ने बेहद खूबसूरत रिकॉर्डिंग की है.

विश्व एटलस के मुताबिक मोर अपने वजन के कारण वह ज्यादा ऊंची उड़ानें नहीं भर पाता है.