#AajSeTumharaNaam: यूपी सरकार ने इलाहाबाद का नाम किया प्रयागराज तो लोग बनाने लगे सीएम योगी के ऐसे Memes

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज कल काफी चर्चा में हैं. किसी बयान को लेकर नहीं, बल्कि ऐसे फैसले पर जो सोशल मीडिया पर छाई हुई है.

#AajSeTumharaNaam: यूपी सरकार ने इलाहाबाद का नाम किया प्रयागराज तो लोग बनाने लगे सीएम योगी के ऐसे Memes

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) आज कल काफी चर्चा में हैं. किसी बयान को लेकर नहीं, बल्कि ऐसे फैसले पर जो सोशल मीडिया पर छाई हुई है. योगी सरकार ने इलाहाबाद (Allahabad) का नाम बदलकर प्रयागराज (Prayagraj) करने का प्रस्ताव दिया है. इसको देखते हुए सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज मार्कंडेय काटजू ने देश के ऐसे 30 शहरों के नाम दिए हैं जिनके नाम बदलकर दूसरा रख देना चाहिए. ट्विटर पर पोस्ट कर उन्होंने राज्य सरकार और केंद्र सरकार को ध्यान केंद्रित करने को कहा है.
 


इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज का प्रस्ताव रखने के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स काफी मीम्स बना रहे हैं. मीम्स में दिखाया जा रहा है कि वो कई दिग्गज हस्तियों का नाम बदलते रहे हैं. लोग तरह-तरह से सीएम योगी आदित्यनाथ के मीम्स बना रहे हैं. ट्विटर पर #AajSeTumharaNaam टॉप ट्रेंड कर रहा है. लोग फोटोशॉप के जरिए कलाकारी करके सीएम योगी के मीम्स शेयर कर रहे हैं. जो काफी वायरल हो रहे हैं. 

इलाहाबाद का नाम बदलने की तैयारियों के बीच अखिलेश बोले- आस्था और परंपरा के साथ खिलवाड़ कर रही योगी सरकार

विकास शुक्ला नाम के ट्वीटर यूजर ने बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान को लेकर मीम पोस्ट किया है, जिसमें योगी आदित्यनाथ उनको कह रहे हैं कि आज से तुम्हारा नाम 'अमर खन्ना' होगा.


X-Man नाम के ट्विटर हैंडल से अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के नाम पर मीम पोस्ट किया गया है. इसमें योगी आदित्यनाथ उनसे कह रहे हैं कि आज से तुम्हारा नाम 'सुदामा' होगा. 

फिरोज शैफी नाम के ट्वीटर से भी एक मीम पोस्ट किया गया है. इस पोस्ट में योगी आदित्यनाथ बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस से कह रहे हैं कि आज से तुम्हारा नाम 'जनकी देवी' होगा. खुश तो बहुत होगी तुम.


वहीं, आबिद सिद नाम के शख्स ने बॉलीवुड की बार्बी गर्ल कटरीना कैफ और योगी आदित्यनाथ के बीच बातचीत का एक मीम पोस्ट कियी है. इसमें योगी उनसे कह रहे हैं कि आज से तुम्हारा नाम 'क्रांति देवी' होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इसके अलावा, दीपिका ठाकुर ने माइकल जैक्सन और योगी आदित्यनाथ को लेकर एक मीम पोस्ट किया है. इसमें योगी आदित्यनाथ उनसे कह रहे हैं कि आज से तुम्हारा नाम 'माई का लाल जयकिशन' होगा.


बता दें, पुराणों के अनुसार इलाहाबाद का पहले नाम प्रयागराज ही था. मुगलों ने अपने शासन के दौरान इसका नाम बदलकर इलाहाबाद किया था. अकबर ने करीब 1574 में इस शहर में किले की नींव रही थी. जिसके बाद नया शहर बसाया और नाम इलाहाबाद रखा गया. इससे पहले इस शहर को प्रयागराज के नाम से ही जाना जाता था. मार्कंडेय काटजू ने ट्वीट के जरिए ऐसे 30 शहरों के नाम दिए हैं. जिनका नाम बदलना चाहिए.