पाक से अभिनंदन को लेने Wagah Border पहुंचे लोग, हाथ में तिरंगा लेकर ऐसे मना रहे हैं जश्न, देखें Photos

विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthaman) की एक झलक पाने के लिये अटारी सीमा पर सैकड़ों की तादाद में लोग शुक्रवार को जमा हो गये.

पाक से अभिनंदन को लेने Wagah Border पहुंचे लोग, हाथ में तिरंगा लेकर ऐसे मना रहे हैं जश्न, देखें Photos

भारतीय पायलट की वापसी के इंतजार में अटारी के पास जमा हुए लोग.

विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthaman) की एक झलक पाने के लिये अटारी सीमा पर सैकड़ों की तादाद में लोग शुक्रवार को जमा हो गये. पाकिस्तान के कब्जे से रिहा होने के बाद विंग कमांडर के मातृभूमि पर कदम रखने की संभावना है. विंग कमांडर वर्धमान, भारतीय वायुसेना के एक अधिकारी के पुत्र हैं. दुश्मन के एक मिसाइल के हमले में वर्धमान के विमान के गिर जाने के बाद पाकिस्तान ने उन्हें अपने कब्जे में ले लिया था.

अभिनंदन वर्धमान की रिहाई पर शोभा डे ने किया Tweet, पाकिस्तान को कही ये बात

pjtgsi6

बुधवार सुबह पाकिस्तान के हमले को विफल करने के दौरान पाकिस्तान के एक एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया गया और वर्धमान का मिग 21 विमान भी हमले की चपेट में आ गया जिसके बाद वह पैराशूट से नीचे कूद गये थे. तब से वह पाकिस्तान की हिरासत में ही हैं. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बृहस्पतिवार को संसद में घोषणा की कि वर्धमान को शुक्रवार को ‘‘शांति सद्भाव'' के तहत रिहा किया जायेगा.

OIC की बैठक में बोलीं सुषमा स्वराज, आतंकवाद को पनाह और फंडिंग बंद हो

0sa0sq8

सीमा के पास रहने वाले लोगों के साथ वहां मौजूद लोगों में देशभक्ति का जज्बा दिख रहा है. लोग हाथों में तिरंगा थामे गाने गाकर और ड्रम बजाकर देशभक्ति का भाव दर्शा रहे हैं. भारत-पाक सीमा से महज एक किलोमीटर की दूरी पर लोग देशभक्ति के गीत गा रहे हैं और ‘‘भारत माता की जय'' के नारे लगा रहे हैं. पास के इलाके से आये एक सिख युवक के हाथ में बड़ा सा फूलों का हार है जबकि एक बुजुर्ग शख्स ‘ढोल' बजाते दिख रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चौतरफा दबाव के बीच पाकिस्तान ने कबूला, आतंकी सरगना मसूद अजहर पाक में ही है

e9fhc22g

फूलों का हार थामे हुए युवक ने कहा, ‘अगर मुझे अनुमति मिली तो मैं विंग कमांडर को यह हार पहनाकर उनका स्वागत करूंगा.' यहां सुरक्षा इंतजाम बढ़ा दिये गये हैं और पंजाब पुलिस के कर्मी भी भारी संख्या में वहां तैनात हैं. अमृतसर के वरिष्ठ उपमहापौर रमन बख्शी भी वहां मौजूद हैं और वह भी खुद को देशभक्ति के गीत गुनगुनाने से रोक नहीं सके. भारत समर्थक नारे लगाते युवाओं का एक समूह मशहूर देशभक्ति गीत ‘इस देश का यारों क्या कहना,' ‘यह देश है वीर जवानों का' गा रहा था. भीड़ में मौजूद कई युवाओं ने कहा कि पाकिस्तान को आतंकवादियों की सहायता करना और उन्हें बढ़ावा देना बंद करना चाहिए अन्यथा वह गंभीर परिणाम भुगतने के लिये तैयार रहे.